logo-image

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलते ही डी कॉक ने संन्यास का किया ऐलान

Quinton de Kock: मंगलवार को साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया. इस टीम में क्विंटन डी कॉक को जगह मिली, लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने फैसले से सबको चौंका दिया.

Updated on: 05 Sep 2023, 04:27 PM

नई दिल्ली:

Quinton de Kock Retirement : साउथ अफ्रीकी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने  इस बात का ऐलान कर सबको चौंका दिया कि वह वर्ल्ड कप के बाद वनडे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. मंगलवार को साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया. इस टीम में क्विंटन डी कॉक को भी शामिल किया गया है, लेकिन फिर इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ने यह बड़ा ऐलान कर साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका दिया.

क्विंटन डी कॉक ने साउथ अफ्रीका को दिया बड़ा झटका

इस बार वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. जबकि इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान किया, लेकिन इसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम ऐलान होने के बाद क्विंटन डी कॉक ने बड़ा फैसला लिया. क्विंटन डी कॉक ODI World के बाद वनडे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे.

ऐसा रहा है क्विंटन डी कॉक का करियर

क्विंटन डी कॉक की वनडे करियर ती बात करें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 140 खेले हैं. इसके अलावा क्विंटन डी कॉक साउथ अफ्रीका के लिए 54 टेस्ट और 80 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. क्विंटन डी कॉक ने 140 वनडे मैचों में 5966 रन बनाए. इस दौरान क्विंटन डी कॉक की एवरेज 44.86 और स्ट्राइक रेट 96.09 की रही है. साथ ही Quinton de Kock ने वनडे फॉर्मेट में 17 शतक जड़े हैं. इसके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 29 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है.

यह भी पढ़ें: India WC Squad : टीम में शामिल नहीं होने वाले खिलाड़ियों का दर्द समझते हैं कप्तान रोहित? प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही दी ये बात

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: वर्ल्ड कप टीम से बाहर ये बड़ा खिलाड़ी, खत्म हुआ अंतरराष्ट्रीय करियर!