logo-image

PM Modi के साथ फाइनल देखने पहुंचेंगे ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, यहां देखें गेस्ट लिस्ट

भारत 12 साल बाद फाइनल में पहुंचा है. ऐसे में हर कोई इस फाइनल मैच को देखने के लिए उत्साहित है. इस ऐतिहासिक मैच में पीएम के साथ कई दिग्गज हिस्सा लेने वाले हैं.

Updated on: 18 Nov 2023, 03:53 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया की नजरें कल यानी 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल मैच पर होंगी. इस मैच में पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज, डिप्टी रिचर्ड मार्लेस शामिल होंगे. वहीं, फाइनल मैच की सुरक्षा को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने हर छोटी-बड़ी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. ये आयोजन दुनिया के सबसे बड़े आयोजन में से एक होगी, जहां एक लाख बत्तीस हजार क्रिकेट सर्मथकों का जमावड़ा होगा. 

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप में धमाल मचा रहे शमी की खुशी दोगुनी, UP सरकार ने लिया बड़ा फैसला

स्टेडियम में क्रिकेट और बिजनेस जगत के दिग्गज आएंगे नजर 

आपको बता दें कि भारत 12 साल बाद फाइनल में पहुंचा है. ऐसे में हर कोई इस फाइनल मैच को देखने के लिए उत्साहित है. इस ऐतिहासिक मैच में पीएम के साथ कई दिग्गज हिस्सा लेने वाले हैं. भारत के गृह मंत्री अमित शाह, राजीव शुक्ला और जय शाह समेत कई राजनेता इस मैच के गवाह बनेंगे. क्रिकेट जगत की बात करें तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, रॉजर बिन्नी, हार्दिक पंड्या और भारतीय क्रिकेट टीम के कई पूर्व खिलाड़ी मैच का लुत्फ उठाएंगे.  कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टेडियम में रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी और उनका पूरा परिवार, अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी और देश भर के कई दिग्गज बिजनेसमैन मौजूद रहेंगे

ये भी पढ़ें- 'बाउंड्री नियम' खत्म, अब फाइनल टाई होने पर ICC इस तरह चुनेगी चैंपियन, जानें क्या है नया नियम

कई बॉलीवुड कलाकार होंगे शामिल

शायद ही कोई क्रिकेट फैन होगा, जो इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मैच को स्टेडियम में बैठकर ना देखना चाहता हो. हालांकि, लिमिटेड सीट और महंगी टिकेट्स के चलते हर किसी का ये सपना तो पूरा नहीं हो सकता. मगर, जिनके लिए भी ये पॉसिबल है, वो इस मौके को गंवाना नहीं चाहेंगे. सेमीफाइनल देखने वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे रणबीर कपूर, शाहिद कपूर-मीरा राजपूत, सिद्धार्थ मल्होत्रा , कियारा आडवाणी, जॉन एब्राहिम, विकी कौशल सहित कई बॉलीवुड सितारे फाइनल में शरीक हो सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभिषेक बच्चन, सुनिल सेठ्ठी, केएल राहुल, शाहरुख खान, आमिर खान, सोहेल खान, रणवीर सिंह, दीपिका पाडुकोण, कटरीना कैफ सहित कई सुपरस्टार अपनी टीम को सपोर्ट करने पहुंच सकते हैं.