logo-image

NED vs BAN : नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप में फिर किया उलटफेर, बांग्लादेश को दी मात

NED vs BAN : नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में एक और उलटफेर कर दिखाया है. पहले साउथ अफ्रीका और अब बांग्लादेश... कमाल का खेल रही है नीदरलैंड....

Updated on: 28 Oct 2023, 09:50 PM

नई दिल्ली:

NED vs BAN : वर्ल्ड कप 2023 का 28वें मुकाबले में नीदरलैंड्स की टीम ने बांग्लादेश को 87 रनों से हराकर एक और उलटफेर कर दिया है. इससे पहले नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराया था और अब इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत बांग्लादेश को हराकर दर्ज की है. इस जीत के साथ ही अब नीदरलैंड की टीम अंक तालिका में 8वें नंबर पर आ पहुंची है. नीदरलैंड ने 230 रनों का टारगेट सेट किया था, लेकिन उनके गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 142 पर ऑलआउट करके अपनी टीम को एक बड़ी जीत दिलाई. 

142 पर ऑलआउट हुई बांग्लादेश टीम

नीदरलैंड द्वारा दिए गए 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ही बिखर गई. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी मेहदी हसन मिर्ज ने खेली, जो 35 रन की थी. इसके अलावा महमुदुल्ला और मुस्ताफिजुर रहमान ने 20-20 रन बनाए. कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर डटने का साहस नहीं दिखा सका और पूरी टीम 42.2 ओवर में 142 के स्कोर पर ही सिमट गई. नतीजन, नीदरलैंड ने 87 रनों से एक बड़ी जीत दर्ज की. वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड की ये दूसरी जीत है. इससे पहले स्कॉट एडवर्ट की कप्तानी वाली नीदरलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर उलटफेर किया था. 

बांग्लादेश के खिलाफ मिली इस जीत का सबसे बड़ा क्रेडिट गेंदबाजों को जाता है, जिन्होंने 230 के स्कोर को बखूबी डिफेंड किया और अपनी टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई. Paul van Meekeren ने 4 और बास डी लीडे ने 2 विकेट चटकाए. वहीं, आर्यन दत्त, Logan van Beek और Colin Ackermann ने 1-1 विकेट चटकाए. 

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के अनमोल रत्न रचिन रविंद्र पर IPL 2024 में लगने वाली है सबसे बड़ी बोली, ट्विटर पर मचा धमाल

नीदरलैंड ने दिया था 230 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम स्कोरबोर्ड पर बड़ा टारगेट सेट नहीं कर सकी. दोनों ओपनर 4 के स्कोर पर ही आउट हो गए. पहले विक्रमजीत सिंह 3 और फिर मैक्स ओ डाउड बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद वीजली बेरेसी 41, कॉलिन एकरमन 15 पर आउट हुए. कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने साहस दिखाया और 89 गेंदों पर 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे. बास डी लीडे 17 पर आउट हुए. Sybrand Engelbrecht 35, शरीज अहमद 6, आर्यन दत्त 9 और पॉल वान मीकेरेन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इस तरह पूरी टीम ने मिलकर 50 ओवर में 229 रन का स्कोर बनाया.