logo-image

'किस्मत से मिला विकेट, कोई स्ट्रैटजी थी ही नहीं', Kuldeep Yadav का बयान वायरल

Kuldeep Yadav : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 2 विकेट निकाले. मगर, मैच के बाद जब उनसे विकेट्स को लेकर पूछा गया, तो उन्होंने क्या कहा...

Updated on: 15 Oct 2023, 09:01 PM

नई दिल्ली:

Kuldeep Yadav : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से एक आसान जीत दर्ज की. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 191 पर ही ऑलआउट हो गई थी. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 2 अहम विकेट निकालकर पाक को छोटे स्कोर पर रोकने में अहम योगदान दिया...

Kuldeep Yadav ने दिया बयान

भारत-पाकिस्तान मैच में कुलदीप यादव ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने पूरे 0 ओवर फेंके, जिसमें 35 रन खर्च करके 2 विकेट चटकाए. उन्होंने 3.50 की इकोनॉमी से रन दिए और सबसे किफायती गेंदबाजी की. मगर, मैच के खत्म होने के बाद उन्होंने अपने बयान में कहा कि विकेट किस्मत से मिल गया. जब प्रेस कॉन्फेंस में कुलदीप से पूछा गया कि क्या उन्होंने इफ्तिखार को आउट करने के लिए कोई खास स्ट्रैटजी बनाई थी, तो Kuldeep Yadav ने जवाब में कहा, “नहीं मैंने ऐसी योजना नहीं बनाई थी लेकिन मैं गुगली कर रहा था तो मैंने ऐसा प्रयास किया. वह थोड़ा शॉर्ट पिच गेंद थी जो बाहर जा रही थी और इस गेंद पर उसके लिए स्वीप करना मुश्किल था.”

इफ्तिखार ने ऑफ स्टंप से बाहर जा रही गेंद को स्वीप करने के प्रयास में अपने विकटों में खेल दिया था. चाइनामैन गेंदबाज ने आगे कहा, “यह विकेट मुझे किस्मत से मिला और इस तरह के विकेट से बल्लेबाजों पर प्रेशर बढ़ता है. वो मेरी बॉल को समझ नहीं पाए और इसको लेकर भ्रम में थे कि वो मेरी बॉल पर स्वीप शॉट लगाएं या नॉर्मल बैटिंग करें. मैं हालांकि उसे बेहतर तरीके से आउट करना पसंद करता.”

ये भी पढ़ें : IND vs PAK मैच में खोया उर्वशी रौतेला का मोबाइल, चोर ने लीक की सर्च हिस्ट्री!

भारत ने अब तक 3 मैच खेले हैं और तीनों में ही जीत दर्ज की है. वहीं इन तीनों मैचों में कुलदीप यादव प्लेइंग-XI का हिस्सा रहे हैं और वर्ल्ड कप 2023 में वह 5 विकटे चटका चुके हैं. बताते चलें, अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ होना है, जो पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.