logo-image

IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड मैच पर छाया बारिश का साया, जानें कैंसिल होने पर किसे होगा फायदा

IND vs NZ Weather Update : भारत और न्यूजीलैंड मैच पर बारिश का साया मंडराता दिख रहा है. तो आइए आपको बताते हैं मैच हो भी पाएगा या नहीं...

Updated on: 22 Oct 2023, 12:51 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Weather Update : वर्ल्ड कप 2023 बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. टूर्नामेंट का 21वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के खूबसरत हिमाचल प्रदेश एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर फैंस के बीच अलग ही लेवल का एक्साइटमेंट है, क्योंकि 2019 वर्ल्ड कप में कीवी टीम के हाथों मिली हार के साथ ही टीम इंडिया का उस वर्ल्ड कप में ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा था. मगर, अब भारतीय टीम घरेलू सरजमीं पर जीतकर उस जख्म पर मरहम लगाना चाहेगी. मगर, इस मैच पर भी बारिश का असर पड़ सकता है, तो आइए आपको बताते हैं वेदर कैसा रहने वाला है...

IND vs NZ मैच में कैसा रहेगा मौसम?

22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मैच पर बारिश की मार पड़ सकती है. मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होना है. मगर वेदर रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 10-1 बजे तक बारिश होने के चांसेस अधिक यानि 27% है. वहीं दोपहर में ये चांसेस कम होकर 18% हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा यदि पहले बारिश होती भी है, तो मुकाबला 2 बजे से कुछ डिले यानि देरी से खेला जा सकता है. हालांकि, धर्मशाला के मौसम पर भरोसा नहीं किया जा सकता, क्योंकि वहां बारिश होना आम बात है और ऐसे में 27 से 18% चांसेस होना काफी अधिक है.

बारिश के चलते यदि मैच पूरा नहीं हो पाता और कैंसिल होता है, तो दोनों ही टीमों के बीच 1-1 अंक बट जाएगा. फिलहाल अंक तालिका में न्यूजीलैंड नंबर-1 और भारत दूसरे नंबर पर है. ऐसे में दोनों टीमों के अंक एक बार फिर बराबर होंगे.

IND vs NZ मैच का बारिश से है कनेक्शन

यदि 22 अक्टूबर को खेले जाने वाले भारत-न्यूजीलैंड मैच बारिश की भेंट चढ़ता है, तो ये कुछ नया नहीं होगा, क्योंकि भारत-न्यूजीलैंड मैच और बारिश के बीच एक स्पेशल कनेक्शन है. वर्ल्ड कप 2019 में IND vs NZ लीग मैच तो बारिश में धुल गया था, वहीं जब ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में आमने-सामने आईं, तो मुकाबला रिजर्व डे तक पहुंचा. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी बारिश का असर पड़ा था.