logo-image

AUS vs PAK : पाकिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, प्लेइंग-XI में हुआ बड़ा बदलाव

AUS vs PAK : पाकिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, प्लेइंग-XI में हुआ बड़ा बदलाव

Updated on: 20 Oct 2023, 01:47 PM

नई दिल्ली:

AUS vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है. इस मैच के लिए जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए, तो सिक्का उछला और गिरा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में. जहां, कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दोनों ही टीमों में पावर हिटर्स मौजूद हैं. नतीजन, अब चिन्नास्वामी स्टेडियम में चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है. कप्तान बाबर आजम ने प्लेइंग-XI में एक बड़ा बदलाव किया है...

पाकिस्तान ने प्लेइंग-XI में किया बड़ा बदलाव

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाने वाला है. इस मैच में टॉस जीतकर बाबर आजम ने गेंदबाजी का फैसला चुना. पहले बैटिंग करने के लिए कंगारु टीम मैदान पर उतरेगी. वहीं, प्लेइंग-इलेवन की बात करें, तो पाकिस्तान ने एक बदलाव किया है और शादाब खान को अंतिम ग्यारह से बाहर किया है. शादाब की जगह Usama Mir को शामिल किया है. वहीं, पैट कमिंस उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे हैं, जो श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरी थी. 

AUS vs PAK हेड टू हेड

वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आज तक 107 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 69 मुकाबलों में बाजी मारी है. पाकिस्तान ने 34 मैच जीते हैं. दोनों टीमों के बीच 10 वर्ल्ड कप मैच हुए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 6 और पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं. 

ये भी पढ़ें : अंपायर की 'बेईमानी' से बना विराट का शतक, अजीबो-गरीब फैसले ने सबको चौकाया!

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ