logo-image

ZIM vs IND: जिम्बाब्वे दौरे पर लक्ष्मण होंगे टीम के कोच, जय शाह ने की पुष्टी

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इस बात को भी साफ कर दियया है कि कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा दुबई से हरारे के लिए सीधे उड़ान भरेंगे क्योंकि वे एशिया कप टीम का हिस्सा हैं.

Updated on: 12 Aug 2022, 10:23 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया (Team India) केएल राहुल की कप्तानी में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) से तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेलेने जिम्बाब्वे के दौरे पर जाने वाली है. इस सीरीज के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम के कप्तान बनाए गए थे. लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) के फिट होने पर टीम की कमान उनको सौंप दी गई है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा ऐलान किया है. जय शाह (Jay Shah) ने आज कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे क्योंकि 27 अगस्त से यूएई में शुरू होने वाली श्रृंखला और एशिया कप के बीच कुछ ही समय बचा है. 

बीसीसीआई सचि्व जय शाह (Jay Shah) ने पीटीआई से कहा कि वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे में भारतीय टीम (Team India) के प्रभारी होंगे. सचिव जय शाद ने इस बात को भी क्लियर कर दिया कि ऐसा नहीं है कि राहुल द्रविड़ ब्रेक ले रहे हैं. जिम्बाब्वे में एकदिवसीय श्रृंखला 22 अगस्त को समाप्त होगी और द्रविड़ भारतीय टीम के साथ पहुंचेंगे. संयुक्त अरब अमीरात 23 अगस्त को. चूंकि दो घटनाओं के बीच थोड़ा अंतर है, इसलिए लक्ष्मण जिम्बाब्वे में भारतीय टीम के प्रभारी होंगे. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इस बात को भी साफ कर दियया है कि कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा दुबई से हरारे के लिए सीधे उड़ान भरेंगे क्योंकि वे एशिया कप टीम का हिस्सा हैं. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत से भिड़ंत को लेकर बाबर आजम का बड़ा बयान

जय शाह (Jay Shah) ने आगे कहा कि चूंकि जिम्बाब्वे में एकदिवसीय टीम के साथ केवल केएल और हुड्डा हैं, इसलिए यह तर्कसंगत था कि मुख्य कोच टी 20 टीम के साथ होगा. आपको बता दें कि टीम इंडिया, जिम्बाब्वे से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. जिसका पहला मुकाबला 18 अगस्त, दूसरा मुकाबला 20 अगस्त, तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 अगस्त को हरारे में खेलेगी.