logo-image

WTC Points Table में हुआ बड़ा बदलाव, भारत को हुआ नुकसान, टॉप पर पहुंची ये टीम

WTC Points Table 2023-25 : टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में नुकसान का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड की टॉप पर पहुंचने के साथ ही टीम इंडिया को नुकसान हुआ है.

Updated on: 07 Feb 2024, 11:57 AM

नई दिल्ली:

WTC Points Table 2023-25 Update: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में कौन सी दो टीमें जगह बनाएंगी इसका फाइट जारी है. इसी बीच भारतीय टीम को WTC के प्वॉइंट्स टेबल पर भारी नुकसान हुआ है. टीम इंडिया आज से कुछ ही दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच जीतकर दूसरे स्थान पर पहुंची थी, लेकिन अब वे एक बार फिर से टॉप 2 से बाहर हो गए हैं.  न्यूजीलैंड की टीम ने टॉप पर जगह बनाने में कामयाब हो गई है.

टॉप पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के पहले मुकाबले को न्यूजीलैंड ने 281 रनों से अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही कीवी टीम टॉप पर पहुंच गई. न्यूजीलैंड के पहले स्थान पर पहुंचने के साथ ही टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया को नुकसान का सामना करना पड़ा हैं. टीम इंडिया अब दूसरे स्थान से खिसकर तीसरे पर आ गई है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले स्थान से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : आखिर क्यों सीरीज के बीच पूरी इंग्लिश टीम जा रही है अबू धाबी? हेड कोच ने बताई असली वजह

कैसा रहा WTC में अब तक का सफर

WTC के इस साइकल में न्यूजीलैंड की टीम ने अब तक कुल 3 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से 2 में जीत मिली. जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम 66.66 अंकों के साथ पहले टॉप पर है. पहले WTC फाइनल की चैंपिंयन टीम न्यूजीलैंड ने इस साइकल की शुरुआत काफी अच्छी की है. उन्हें WTC के दूसरे साइकल में छठे स्थान पर रहना पड़ा था.

टीम इंडिया का हाल

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरे मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. इस वक्त WTC प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया 6 मैचों में तीन जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ तीसरे स्थान पर है. टीम इंडिया के 52.77 पीटीसी अंक है. वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 55 पीटीसी अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है.