logo-image

WTC Final: सरफराज खान को मिल गया BCCI का साथ, सौंप दी बड़ी जिम्मेदारी, कई और को भी मिला मौका

टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के द ओवल मैदान में खेलेगी. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. अब अब बीसीसीआई ने रुतुराज गायकवाड़, सरफराज खान, ईशान किशन, नवदीप सैनी और मुकेश कुम

Updated on: 27 Apr 2023, 08:04 PM

नई दिल्ली:

Team India Squad for WTC 2023 Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल 2023 के लिए बीसीसीआई ने 24 अप्रैल को ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था. जिसमें अजिंक्य रहाणे की भी टीम में वापसी हुई. इसके अलावा अब बीसीसीआई ने कुछ युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का फैसला किया है. ये सभी खिलाड़ी टीम में स्टैंड बाय के तौर पर रखे जाएंगे. इसमें रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ईशान किशन (Ishan Kishan) और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. 

टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के द ओवल मैदान में खेलेगी. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. अब अब बीसीसीआई ने रुतुराज गायकवाड़, सरफराज खान, ईशान किशन, नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया है. ये सभी खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ लंदन भेजे जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी और विराट कोहली को देखने के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये, आयोजकोंं ने लिया ये बड़ा फैसला

इस वक्त टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल 2023 खेलने में बिजी हैं. ऐसे में डब्लूटीसी के फाइनल खेलने से पहले तैयारियों को लेकर बीसीसीआई कुछ कुछ वार्म-अप मैचों खिला सकती है. ताकि भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड की परिस्थितियों को समझ पाएं और खुद को उसके लिए तैयार कर पाएं. आईपीएल में जो खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं और वह WTC के लिए टीम का हिस्सा हैं वे सभी खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ के साथ 23 मई तक इंग्लैंड के लिए रवाना हो जायेंगे.

WTC 2023 फाइनल के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.