logo-image

WC 2023 के टिकट प्राइज से खुश नहीं BCCI, गांगुली के बयान से बढ़ेगा बोर्ड का पारा

BCCI इस तरह CAB द्वारा टिकेट प्राइज तय करने से खुश नहीं है. मगर, अब मंगलवार को वर्ल्ड कप की तैयारियों का मुआयना करने ईडेन गार्डेन्स पहुंचे सौरव गांगुली ने कुछ ऐसा कहा है, जिससे साफ होता है की वह क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के पक्ष में हैं.

Updated on: 18 Jul 2023, 10:33 PM

नई दिल्ली:

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है. टूर्नामेंट में खेले जाने वाले कुल 48 मुकाबले 10 शहरों में खेले जाएंगे. कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स को ICC इवेंट के 5 मैचों की मेजबानी मिली है. इसमें एक भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला बड़ा मुकाबला शामिल है. इसके लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने टिकेट्स के प्राइज की घोषणा कर दी है. मगर, अब रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI कैब के टिकेट प्राइज से खुश नहीं है. 

क्या है मुद्दा?

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडेन गार्डेन्स को वर्ल्ड कप 2023 के 5 मैचों की मेजबानी मिली है. इसमें 4 लीग मैच और सेमीफाइनल मुकाबला भी शामिल है. अब अगर बात विवाद की करें, तो BCCI का मानना था कि CAB ने टिकट प्राइज को लेकर बोर्ड से बात नहीं की. मगर कैब ने खुद ही टिकेट प्राइज डिसाइड कर ली और इसका ऐलान भी कर दिया. CAB द्वारा जारी प्राइज के अनुसार, भारत और साउथ अफ्रीका के मैच और सेमीफाइनल मुकाबले के लिए टिकेट की कीमत 800 से 3 हजार रुपये तक होगी. वहीं पाकिस्तान के मैच की टिकेट प्राइज 800 से 2200 तक होगी. बांग्लादेश - नीदरलैंड मुकाबले की टिकट प्राइज 650 रुपए से 1500 रुपए तक होगी.

ये भी पढ़ें : 38 साल बाद टूटेगा अजहरुद्दीन का महारिकॉर्ड, Yashasvi Jaiswal के पास है बड़ा मौका

क्या बोले सौरव गांगुली

BCCI इस तरह CAB द्वारा टिकेट प्राइज तय करने से खुश नहीं है. मगर, अब मंगलवार को वर्ल्ड कप की तैयारियों का मुआयना करने ईडेन गार्डेन्स पहुंचे सौरव गांगुली ने कुछ ऐसा कहा है, जिससे साफ होता है की वह क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के पक्ष में हैं. उन्होंने इस मुद्दे पर कहा, यह पूरी तरह से सीएबी का मुद्दा है. उन्हें ही इससे निपटना चाहिए. CAB ऑफिसर ने बताया कि, गांगुली ईडेन गार्डेन्स के रिनोवेशन कार्यों का जायजा लेने आए थे.