logo-image

World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम का ऐलान, एशिया कप के तीन खिलाड़ियों को नहीं दी जगह, देखें पूरी लिस्ट 

World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम 29 सितंबर को वॉर्मअप मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. वहीं छह अक्टूबर को हैदाराबाद में नीदरलैंड्स से भिड़ने वाली है.

Updated on: 22 Sep 2023, 05:48 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 15 सदस्यीय टीम में मेंबर के नाम सामने आ चुके हैं. पूर्व कप्तान और चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल ने टीम की घोषणा की है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ताकत हमेशा से उसके गेंदबाज रहे हैं. एशिया कप 2023 में चोटिल तेज गेंदबाज नसीम शाह में को जगह नहीं मिली है. नसीम को फार्म में आने में अभी समय लगेगा. ऐसे में गेंदबाज हसन अली को वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई है. विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच सबसे रोमांचक माना जाता है. 14 अक्टूबर को दोनों टीमें अहमदाबाद में आमने-सामने होंगी. पाकिस्तानी टीम 29 सितंबर को वॉर्मअप मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS 1st ODI : शुभमन गिल का कौन होगा ओपनिंग पार्टनर? पहले ODI में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

वहीं छह अक्टूबर को हैदाराबाद में नीदरलैंड्स से भिड़ने वाली है. एशिया कप में उतरने वाले तीन खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए हैं. दो को रिजर्व में रखा गया है. इसमें से मोहम्मद हारिस और जमान खान शामिल हैं. वहीं फहीम अशरफ टीम रिजर्व तक रखे गए हैं. 

चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने कहा कि उनके खिलाड़ी बीते कुछ दिनों से अधिक मैच खेल रहे हैं. उन्होंने कहा,अधिकतर ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई जो बीते एक साल से खेल रहे हैं. एशिया कप में हमने मात्र 2 खराब मैच खेले. ऐसे में टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. उन्होंने कहा टीम की सबसे बड़ी खमी मिडिल ओवर्स में विकेट न लेने की है. गेंदबाजों को फोकस करना होगा. ये हमारे के लिए चिंता का विषय है. टीम मैनेजमेंट इस पर ध्यान दे रही है. 

हसन अली को लेकर इंजमाम उल हक ने कहना है कि उनका प्रदर्शन अच्छा है. भले ही वह एक साल बाद क्रिकेट खेलने जा रहे हैं. उन्होंने इमाद वसीम को लेकर कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. उन्होंने कोई भी खिलाड़ी टीम में जगह बना सकता है, बशर्ते उसका घरेलू टीम में खेलना जरूरी है. 

World Cup 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है. बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, स्मां मीर, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली और शाहीन अफरीदी. 

रिजर्व: अबरार अहमद,  मोहम्मद हारिस, जमान खान