logo-image

Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुईं एलिस पेरी

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यहां जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के मैच में न्यूजीलैंड को चार रनों से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Updated on: 03 Mar 2020, 01:39 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला खिलाड़ी एलिस पेरी अपने देश में जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गई हैं. पेरी सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए अंतिम ग्रुप मैच में विपक्षी टीम के बल्लेबाज को रन आउट करते समय चोटिल हो गई थीं और फिर वह उसी समय मैदान छोड़कर बाहर चली गई थीं. ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को यहां जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के मैच में न्यूजीलैंड को चार रनों से हरा सेमीफाइनल में जगह बना ली.

ये भी पढ़ें- ब्रेट ली की भविष्‍यवाणी, T20 विश्‍व कप के फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

हाई ग्रेड हैमस्ट्रिंग से ग्रस्त हैं एलिस पेरी

ऑस्ट्रेलियाई टीम डॉक्टर पिप इंगे ने कहा, " एलिस की हाई ग्रेड हैमस्ट्रिंग चोट बरकरार है, जिससे कि उनके मैच से बाहर रहने की संभावना है. हम इस समय सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और चोट से उबरने में हम एलिस की मदद करना जारी रखेंगे." पेरी के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका लगा है और अब उसे पहली बार पेरी के बिना ही टूर्नामेंट में सेमीफाइनल मुकाबला और उससे आगे का (अगर ऑस्ट्रेलिया जीतती है) तो, मुकाबले खेलने पड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 से पहले इन खिलाड़ियों की टीम इंडिया में होगी वापसी, मिले संकेत

टी-20 विश्व कप में खेल चुकी हैं 36 मैच

29 साल की पेरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक टी-20 विश्व कप के सभी 36 मुकाबले खेले हैं. मौजूदा विश्व कप में पेरी की जगह अभी किसी भी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई है. ऑस्ट्रेलिया के कोच मैथ्यू मोट ने कहा, "एलिस हमारी टीम की मुख्य सदस्य है और वह लंबे समय से टीम में हैं. उनके बाहर होने से हम व्यक्तिगत तौर पर काफी निराश है. हमें दुख है कि उनके पास टूर्नामेंट को समाप्त करने का मौका नहीं है."