logo-image

Big Bash League में ग्रेस हैरिस ने खेली ऐतिहासिक पारी, 42 गेंदों में जड़ा शतक

WBBL 2018: ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) की ओर से बेथ मूनी और ग्रेस हैरिस (Grace Harris) ने पारी की शुरुआत की. इस दौरान मैच पर पूरी तरह से ग्रेस हैरिस (Grace Harris) का दबदबा देखने को मिला.

Updated on: 20 Dec 2018, 01:43 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया की बहुचर्चित टी-20 क्रिकेट लिग बीबीएल (Big Bash League) में बुधवार को महिला खिलाड़ी ग्रेस हैरिस (Grace Harris) ने ऐतिहासिक पारी खेली. इस दौरान ग्रेस हैरिस ने मात्र 42 गेंदों में शतक जड़कर महिला टी20 इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया. ब्रिसबेन (Brisbane) में खेले गए इस मैच में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) ने ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) को 133 रन का लक्ष्य दिया था. इस टारगेट का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) की टीम ने बिना कोई विकेट खोए यह टारगेट महज 11वें ओवर में ही अपने नाम कर लिया.

ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) की ओर से बेथ मूनी और ग्रेस हैरिस (Grace Harris) ने पारी की शुरुआत की. इस दौरान मैच पर पूरी तरह से ग्रेस हैरिस (Grace Harris) का दबदबा देखने को मिला. ग्रेस हैरिस (Grace Harris) ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और 6 छक्के जड़े और वह 101 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहीं.

और पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान विराट कोहली के समर्थन में आए सौरव गांगुली, कहा- पिक्चर अभी बाकी है 

दूसरे छोर पर खड़ी उनकी पार्टनर बेथ मूनी ने 25 बॉल का सामना किया और वह 2 चौकों की मदद से सिर्फ 28 रन ही जोड़ पाईं. इस रिकॉर्ड पारी की बदौलत ग्रेस हैरिस (Grace Harris) ने अब बिग बैश महिला टी20 लीग का सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

इससे पहले यह रिकॉर्ड एश्ली गार्डनर के नाम था, जिन्होंने पिछले साल दिसंबर में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) की ओर से 47 बॉल में शतक जड़ा था. महिला टी20 क्रिकेट के सबसे तेज शतक की बात करें, तो यह वेस्ट इंडीज की डिएंड्रा डॉटिन के नाम हैं. डॉटिन ने 2010 में खेले गए वर्ल्ड टी20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह शतक जड़ा था. उन्होंने 2010 के विश्व कप के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ 38 गेंदों में शतक ठोका था.

और पढ़ें: पूर्व भारतीय कप्तान अनूप कुमार ने अपने 15 साल के करियर को दिया विराम, प्रो कबड्डी मैच के दौरान लिया संन्यास 

आपको बता दें कि ग्रेस हैरिस (Grace Harris) की ओर से लगाया यह शतक विश्व टी-20 क्रिकेट में लगाया दूसरा सबसे तेज शतक है.