logo-image

Virat Kohli की एक अच्छी पारी लौटा सकती है उनकी फॉर्म, दिग्गज क्रिकेटर का दावा

भारत के पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज दीप दासगुप्ता का को लगता है कि 33 वर्षीय विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में लौटने से सिर्फ एक अच्छी पारी दूर हैं.

Updated on: 12 Jul 2022, 02:41 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आगाज से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है. खराब फॉर्म जूझ रहे कोहली को कपिल देव जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी टीम से बाहर निकालने की वकालत कर चुके हैं. वहीं कई और अन्य क्रिकेटर भी उन्हें टीम से बाहर बैठाने की बात कर चुके हैं. लेकिन भारत के पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज दीप दासगुप्ता का को लगता है कि 33 वर्षीय विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में लौटने से सिर्फ एक अच्छी पारी दूर हैं.

दीप दासगुप्ता ने कहा 'टी20 में आपको जोखिम लेने की जरूरत होती है. कभी-कभी यह काम करता है, कभी-कभी नहीं, लेकिन विराट खूबसूरती से बल्लेबाजी कर रहे हैं. हालांकि उनकी फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं, मेरा मानना है कि उन्हें फॉर्म में वापसी के लिए सिर्फ एक अच्छी पारी की जरूरत है. विराट भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है. इसमें कोई संदेह नहीं है.'

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट कोहली को नहीं है किसी शतक की जरूरत

इससे पहले,  कप्तान रोहित शर्मा ने भी विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा था कि हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है. ऐसे में उस खिलाड़ी के पिछले प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा, 'जब कोई खिलाड़ी इतने सालों तक अच्छा कर रहा होता है, तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती है. हमें उसके पिछले प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. हम जिस टीम में हैं, उस टीम के खिलाड़ियों के महत्व को जानते हैं. इसके बारे में बाहर क्या बातें हो रही है यह हमारे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता.'

हालांकि विराट कोहली चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे का शायद हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन दूसरे और तीसरे वनडे में उनकी टीम में वापसी तय मानी जा रही है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 के आखिरी मुकाबले वह चोटिल हो गए थे.