logo-image

Under-19 World Cup : भारत VS पाकिस्तान फाइनल के लिए हो जाइए तैयार! पहले PAK को पार करना होगा ये पड़ाव

Under-19 World Cup : ये बात किसी से छिपी नहीं है कि क्रिकेट फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान मैचों के बीच अलग ही लेवल का एक्साइटमेंट रहता है. ऐसे में फिलहाल क्रिकेट फैंस यही चाहेंगे कि सेमीफाइनल में जीतकर पाक फाइनल में पहुंचे. 

Updated on: 06 Feb 2024, 09:49 PM

नई दिल्ली:

Under-19 World Cup : अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 अब अपने निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बना ली है. अब दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 फरवरी को खेला जाएगा. उसके बाद ही तय होगा कि भारत के साथ फाइनल में कौन सी टीम उतरेगी. मगर, इस बीच फैंस भारत बनाम पाकिस्तान हाईवोल्टेज मैच देखने के लिए एक्साइटेड दिख रहे हैं...

8 फरवरी को होगा दूसरा सेमीफाइनल

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच विलोमूर पार्क, बेनोनी में खेला जाएगा. इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में एंट्री करेगी और हारने वाली टीम के लिए सफर खत्म हो जाएगा. ऐसे में यदि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब होती है, तो उसका सामना फाइनल में भारत से होगा.

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि क्रिकेट फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान मैचों के बीच अलग ही लेवल का एक्साइटमेंट रहता है. ऐसे में फिलहाल क्रिकेट फैंस यही चाहेंगे कि सेमीफाइनल में जीतकर पाक फाइनल में पहुंचे. 

फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने एक रोमांचक जीत दर्ज की. मैच में टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी चुनी और मेजबान टीम ने 245 रनों का लक्ष्य तय कर दिया. इसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. मगर, फिर सचिन धास और कप्तान उदय सहारन की साझेदारी ने मैच को भारत के पक्ष में झुका दिया और आखिर में टीम इंडिया ने 2 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया. मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए कप्तान उदय को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. अब टीम इंडिया के लिए 6वां अंडर-19 टाइटल जीतकर घर लौटना चाहेगी. आपको बता दें, भारत ने अब तक 5 बार साल 2000, 2008, 2012, 2018 और 2022 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता है. इतना ही नहीं 2016 से लगातार 5वां मौका है जब भारतीय टीम फाइनल खेलने उतरेगी.

ये भी पढ़ें : Under-19 World Cup : विजयरथ पर सवार टीम इंडिया फाइनल में पहुंची, साउथ अफ्रीका को चटाई धूल