logo-image

Umran Malik News : उमरान मलिक को कहा जा रहा था स्पीड स्टार, 9 ओवर में दे डाले 112 रन !

उमरान मलिक (Umran Malik) का नाम इन दिनों काफी चर्चा में रहा है. वह अपनी तूफानी गति के कारण सोशल मीडिया पर काफी प्रसिद्ध हो चुके हैं. 

Updated on: 11 Jul 2022, 02:08 PM

दिल्ली:

Umran Malik :  उमरान मलिक को भारतीय क्रिकेट टीम का आगामी स्पीड स्टार कहा जा रहा था. सोशल मीडिया पर तारीफ में कसीदे पढ़े जा रहे थे लेकिन अभी तक मिले मौकों में वह कुछ खास नहीं कर सके हैं. उमरान मलिक मूलतः जम्मू के रहने वाले हैं. वह, आईपीएल 2021 में चर्चा में आए थे. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. वह उस सीजन के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज रहे. इसके बाद आईपीएल 2022 के लिए उन्हें रिटेन किया गया. आईपीएल 2022 में भी उन्होंने 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी. 

इसे भी पढ़ें : IND vs ENG : इस दिग्गज बल्लेबाज के हो रही है टीम में एंट्री, विराट कोहली को कर देगा बाहर !

इसके बाद से उमरान मलिक के सोशल मीडिया पर चर्चे होने लगे. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज की स्क्वॉड में शामिल किया गया. हालांकि उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया. इसकी सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने आलोचना की. तमाम लोगों ने दावा किया कि ऐसा गेंदबाज भारतीय क्रिकेट के इतिहास में आज तक नहीं आया है. हालांकि इसके बाद आयरलैंड सीरीज के दोनों मैचों में उमरान मलिक को मौका मिला लेकिन वह दो मैच में एक विकेट ले सके और पहले मैच में एक ओवर में 14 रन और दूसरे मैच में 4 ओवर में 42 रन दिए. दूसरे मैच में एक विकेट भी लिया. 

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मौका मिला तो उमरान मलिक ने चार ओवर में 56 रन दे डाले. विकेट भी एक मिला. इस तरह अभी तक तीन मैच में उमरान मलिक ने 9 ओवर डाले जिसमें 112 रन बने औऱ विकेट भी सिर्फ दो मिले. इसे लेकर तमाम क्रिकेट प्रेमी सोशल मीडिया पर आलोचना भी कर रहे हैं.