logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले इन 4 देशों से भिड़ेगी टीम इंडिया, रोहित और विराट पर होगी नजर

टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और 15 अक्टबूर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इससे पहले टीम इंडिया का बहुत ही बिजी शेड्यूल होने वाला है. भारतीय टीम 4 देशों के साथ सीरीज खेलेगी.

Updated on: 28 Jun 2023, 07:41 AM

नई दिल्ली:

Team India Schedule World Cup 2023 : भारत में इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. टूर्नामेंट का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. इसका फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से टूर्नामेंट में अपनी अभियान की शुरुआत करेगी. जबकि 15 अक्टूबर (रविवार) को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले Team India का बहुत ही बिजी शेड्यूल होने वाला है. वह एशिया कप के साथ-साथ 4 टीमों के साथ सीरीज खेलेगी. भारतीय टीम जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे से लगातार क्रिकेट खेलेगी.  

टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. वहीं टी20 का स्क्वाड का ऐलान अभी बाकी है. इसके बाद भारतीय टीम एशिया कप से पहले अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद सितंबर में एशिया कप में भाग लेगी. इसी महीने में टीम इंडिया का अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले काफी बिजी रहने वाली है. 

यह भी पढ़ें: World Cup : वर्ल्ड कप में इन 6 खिलाड़ियों ने जड़े हैं सबसे ज्‍यादा छक्‍के, सब में एक चीज कॉमन

गौरतलब है कि टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला खेलेगी. उसके बाद भारतीय टीम 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान से भिड़ेगी. जबकि 15 अक्टूबर (रविवार) को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच हाईवोल्टेज वाला महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दिलचस्प बात यह भी है कि इस बार टीम इंडिया अपने 5 मुकबले रविवार को खेलेगी. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना मैच रविवार को खेलेगी. ये सभी 5 मैच 8, 15, 22, 29 अक्टूबर और 5 नवंबर को खेले जाएंगे.