logo-image

World Cup 2023 के बाद टीम इंडिया के कोच नहीं रहेंगे राहुल द्रविड़, इस वजह से छोड़ेंगे पद

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच का पद छोड़ सकते हैं. वह निजी कारणों से अपने पद पर बने नहीं रहना चाहते हैं.

Updated on: 19 Jul 2023, 08:57 PM

नई दिल्ली:

Rahul Dravid, World Cup 2023 : भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. अगर भारत वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लेता है तो उसके बाद टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल सकता है. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल  वर्ल्ड कप तक का है. ऐसे में उनके बाद टीम इंडिया को नया कोच मिलना तय है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ निजी कारणों से टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बनने रहना चाहते हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली हार के बाद रवि शास्त्री की कोच पद से छुट्टी हो गई थी. जिसके बाद राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाया गया था. हालांकि राहुल द्रविड़ उस वक्त भी टीम इंडिया के कोच बनने के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन उस वक्त के BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को इसके लिए मना लिया था.  

यह भी पढ़ें: Andre Russell: वेस्टइंडीज के लिए टी20 लीग का छोड़ना करना चाहते हैं आंद्रे रसेल, IPL को कहेंगे अलविदा?

BCCI से जुड़े हुए एक सोर्स ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा, 'राहुल द्रविड़ कोच के पद के लिए तैयार नहीं थे. विदेशी दौरों की वजह से BU ज्यादा दिन तक अपने परिवार दूर नहीं रहना चाहते थे. हालांकि टीम इंडिया के लिए उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली, लेकिन अगर वर्ल्ड कप में भारत को जीत मिलती है तो वह इस पद पर बने रहना नहीं चाहते हैं. 

वर्ल्ड कप पर है टीम इंडिया की फोकस

हालांकि बीसीसीआई की तरह से इस बात को लेकर कोई बयान नहीं आया है. फिलहाल टीम इंडिया की नजर अपने घर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर हैं. भारत ने अपना आखिरी वर्ल्ड कप 2011 में एमएस धोनी की अगुवाई में जीता था. ऐसे में टीम इंडिया इस खिताब को जीतकर 12 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी. वर्ल्ड कप से पहले राहुल द्रविड़ को आराम भी दिया जाएगा. टीम इंडिया के आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच का पद संभालते हुए नजर आएंगे.  

यह भी पढ़ें: 'जब मैं पैदा नहीं हुआ था, तब से...', रोहित शर्मा ने क्यों दिया अटपटा बयान