logo-image

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया! हार्दिक को मिल सकती है कप्तानी

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के खिलाफ है. वनडे वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की नजरें इस टूर्नामेंट पर भी होगी. इसके लिए BCCI ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है.

Updated on: 15 Jun 2023, 11:27 PM

नई दिल्ली:

Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) की मेजबानी पाकिस्तान को करना है. हालांकि BCCI ने अभी से इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. अगले 2-3 सालों में आईसीसी का कई टूर्नामेंट होना है. ऐसे में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया की नजरें चैंपियंस ट्रॉफी पर भी होगी. वहीं इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव देखे जा सकते हैं. भारतीय टीम युवा बिग्रेड के साथ चैंपियन ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जा सकती है.

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया (Team India) में कई बदलाव देखा जा सकता है. ऐसी उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में आईपीएल में कमाल करना वाले ज्यादातर युवा बिग्रेड नजर आएंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह और राजस्थान रॉयल्स स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल और अलावा गुजरात टाइटंस के के बल्लेबाज साईं सुदर्शन को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : रोहित शर्मा के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, इस बार होगा धवस्त!

यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में अपनी-अपनी टीम के लिए दबाव के परिस्थिति में भी शानदार प्रदर्शन किया है. जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक भी जड़ा.  इसके अलावा रिंकू इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. रिंकू ने 14 मैचों में 59.25 की औसत से 474 रन बटोरे थे.  इसके अलावा साईं सुदर्शन ने भी अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया. आईपीएल के 16वे सीजन में 51.71 की औसत से 362 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Team India ने जीता मैच, अफगानिस्तान ने उठाया ट्रॉफी, जब अजिंक्य रहाणे के फैसले ने किया सबको हैरान, Video

इसमें ओपनर के तौर पर तौर पर जायसवाल के अलावा ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ हो को शामिल किया जा सकता है. मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, साई सुदर्शन, रिंकू सिंह और संजू सैमसन को मौका मिल सकता है. ऐसा उम्मीद है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हार्दिक पांड्या के ऊपर टीम की जिम्मेदारी होगी. हार्दिक पांड्या को कप्तानी का अनुभव भी है. वह साल 2022 में गुजरात टाइटंस को चैंपियन भी बना चुके हैं.