logo-image

IND vs SA : दूसरे टेस्ट में बदलेगी भारत की प्लेइंग-XI, 2 बड़े बदलाव तय !

Playing-XI For 2nd Test IND vs SA : केपटाउन टेस्ट में क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-इलेवन? संभव है कि रोहित शर्मा 2 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकते हैं...

Updated on: 31 Dec 2023, 05:19 PM

नई दिल्ली:

Playing-XI For 2nd Test IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा. न्यू ईयर टेस्ट में टीम इंडिया हर हाल में वापसी करके सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी. भारत को पहले टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अब आपको दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में अंतर देखने को मिल सकते हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा केपटाउन टेस्ट में प्लेइंग-XI में किन बदलाव के साथ उतर सकते हैं...

भारतीय प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं 2 बड़े बदलाव

साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम पारी और 32 रन से हार गई थी. उस मैच में ना तो भारत की बल्लेबाजी काम आई और ना ही गेंदबाज कुछ खास कर पाए थे. नतीजा ये रहा कि टीम इंडिया को करारी हार मिली. मगर, अब दूसरे मैच में रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट अंतिम ग्यारह में बदलाव कर सकती है. दरअसल, रविंद्र जडेजा पूरी तरह फिट हो चुके हैं. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन की जगह जड्डू को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जा सकता है. वहीं, तेज गेंदबाजी इकाई में भी बदलाव देखने को मिल सकता है, जिसमें तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मुकेश कुमार की टीम में वापसी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2008 ऑक्शन में कौन रहा था सबसे महंगा क्रिकेटर, लगी थी इतने करोड़ की सबसे बड़ी बोली

प्रैक्टिस सेशन में दिखे जडेजा और मुकेश

केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया जमकर प्रैक्टिस कर रही है. शनिवार के नेट सेशन के दौरान देखा गया कि रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की. वह पूरी तरह से फिट दिखे. ऐसे में उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी तय मानी जा रही है. वहीं दूसरी तरफ मुकेश कुमार ने गेंदबाजी की खूब प्रैक्टिस की. ऐसे में प्रसिद्ध की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. पहले मैच में देखा गया था कि अफ्रीकी बल्लेबाजों ने डेब्यूडेंट प्रसिद्ध की खूब पिटाई की थी. ऐसे में अब रोहित वो रिस्क फिर नहीं लेना चाहेंगे.

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI : रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह. 

ये भी पढ़ें : Cape Town Records : केपटाउन में आज तक नहीं जीता भारत, इस रिकॉर्ड ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन