logo-image

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे से जीतने पर टीम इंडिया का जश्न, 'काला चश्मा' गाने पर जमकर किया डांस

सीरीज में जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम ने अपने ड्रेसिंग रूम में जबरदस्त अंदाज में इस जीत का जश्न मनाया. टीम के सभी खिलाड़ियों ने बॉलीवुड गाना 'काला चश्मा' पर जमकर नाचते हुए नजर आए.

Updated on: 23 Aug 2022, 11:56 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) ने वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले को 13 रन से जीतकर जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को उसी के घर में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. आखिरी मुकाबले और पूरे सीरीज के हीरो शुभमन गिल (Shubman Gill) रहे. उन्होंने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया.

सीरीज में जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम ने अपने ड्रेसिंग रूम में जबरदस्त अंदाज में इस जीत का जश्न मनाया. टीम के सभी खिलाड़ियों ने बॉलीवुड गाना (Bollywood Song) 'काला चश्मा' (Kala Chashma Song) पर जमकर नाचते हुए नजर आए. इस वीडियो को शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram Account) पर शेयर किया है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

यह भी पढ़ें: Sikandar Raza: कौन है सिकंदर रजा? जिसने सचिन तेंदुलकर के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की

वीडियो में देखा जा सकता है कि शिखर धवन और केएल राहुल (KL Rahul) कैमरा (Camera) के शटर से अपने हाथों को ऊपर हटाते हैं, जिसके बाद पीछे का सीन दिखने लगाता है. सभी खिलाड़ी डांस करने के लिए तैयार थे. बैकग्राउंड में काला चश्मा गाना सुनाई देता है. इसके बाद दीपक चाहर (Deepak Chahar), शिखर धवन, आवेश खान (Avesh Khan), ईशान किशन (Ishan Kishan), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज जमकर डांस करते हैं. ईशान किशन सभी खिलाड़ियों को डांस का स्टेप भी बताते हुए दिखाई दे रहे हैं.

भारत ने ऐसे किया क्लीन स्वीप

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए. शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली. यह उनके करियर का पहला शतक था. उन्होंने 97 गेंदों में 130 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए.

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने भी मैच जीतने की पूरी कोशिश की. जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने 115 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. जिम्बाब्वे की टीम 276 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने इस मैच को 13 रन से जीत लिया.