logo-image

एशिया कप से पहले टीम इंडिया में इन 6 खिलाड़ियों की हुई वापसी, पाकिस्तान की बढ़ेगी टेंशन

टीम इंडिया में एशिया कप से पहले एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। टीम में 7 ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो लंबे समय से बाहर थे।

Updated on: 01 Aug 2023, 06:12 PM

नई दिल्ली:

IND vs IRE :  आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अगले महीने 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके लिए टीम का ऐलान हो गया है. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. इतना ही नहीं जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान भी सौंपी गई है. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे. बता दें कि टीम में 7 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2022 के बाद पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे. 

1. जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करीब 1 साल बाद टीम इंडिया में वापसी करेंगे. बुमराह ने पिछले साल सितंबर के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है. वह बैक इंजरी के चलते लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे, लेकिन अब वह एशिया कप से पहले आयरलैंड सीरीज से वापसी करने के लिए तैयार हैं. 

2. प्रसिद्ध कृष्णा

भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी 1 साल टीम में वापसी हो रही है. उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच अगस्त 2022 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. इसके बाद से वह इंजरी के चलते टीम से बाहर थे. 

यह भी पढ़ें: LPL में मैदान पर सांप देखकर दिनेश कार्तिक को याद आ गई बांग्लादेश की 'नागिन डांस', ट्वीट कर ले ली चुटकी

3. आवेश खान

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान भी 1 साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. आवेश ने अपना आखिरी टी20 मैच एशिया कप 2022 के दौरान खेला था. अब आवेश खान भी लंबे समय बाद टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज खेलते नजर आएंगे. 

4. रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ भी 2022 के बाद पहली बार खेलते नजर आएंगे. उन्होंने पिछले साल जून में टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मुकाबला खेला था. आयरलैंड दौरे के लिए गायकवाड़ को भी चुना गया है. इसके अलावा उन्हें एशियन गेम्स के लिए भी टीम का कप्तान बनाया गया है.

5. रवि बिश्नोई

आयरलैंड दौरे के लिए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी टीम में चुना गया है. बिश्नोई ने अपना आखिरी मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था. इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन अब वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबला खेलते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: बुमराह की कप्तानी वाली टीम के लिए ये क्या बोल गए जडेजा, आप भी रह जाएंगे दंग

6. शिवम दुबे 

शिवम दुबे 3 साल बाद टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे. उन्होंने आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 2020 में अपना आखिरी टी20 मैच खेला था, लेकिन अब आईपीएल 2023 में उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया है.