logo-image

WTC final: फिट हुआ ये स्टार कंगारू बॉलर, Team India की बढ़ाएगा मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान में होगा. इस टेस्ट मैच को जीतने वाली टीम दुनिया की चैंपियन टेस्ट टीम बन जाएगी. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को जहां झटके पर झटके लग रहे हैं, तो दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खुशखबरी है...

Updated on: 22 May 2023, 05:13 PM

highlights

  • ऑस्ट्रेलियाई तेज गेदबाज हुआ पूरी तरह से फिट
  • आरसीबी की तरफ से खेलते हुए आया था खिंचाव
  • अब ओवल में टीम इंडिया के खिलाफ कर सकता है घातक गेंदबाजी

 

नई दिल्ली:

Josh Hazlewood declared fit for WTC final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान में होगा. इस टेस्ट मैच को जीतने वाली टीम दुनिया की चैंपियन टेस्ट टीम बन जाएगी. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को जहां झटके पर झटके लग रहे हैं, तो दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खुशखबरी है. ऑस्ट्रेलिया के लगभग सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं और अबतक थोड़े अनफिट से नजर आ रहे जोश हैजलवुड भी सही समय पर फिट होकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हो गए हैं.

इंजुरीज से लगातार परेशान रहे हैं हैजलवुड

जोश हैजलवुड अपने करियर में इंजुरीज से बेहद परेशान रहे हैं. पिछले साल भी वो चोटों की वजह से ज्यादा समय टीम से बाहर ही रहे थे. उनकी जगह पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में आए स्कॉट बोलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि जोश हैजलवुल ने पिछले साल जून में नंबर पर टी20 बॉलर की रैंकिंग हासिल की थी और ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. वैसे, अभी ऑस्ट्रेलिया के पास इंग्लैंड में दो गेंदबाज रिजर्व हैं और वो काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को इंजुरी की वजह से बाहर बैठना भी पड़ा, तो उनकी जगह लेने के लिए माइकल नेसर और सीन एबॉट इंग्लैंड में ही मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : RCB फैंस ने की सारी हदें पार, गिल की बहन को लेकर कहीं आपत्तिजनक बातें

शानदार रहा है हैजलवुड का कैरियर

जोश हैजलवुड का टेस्ट कैरियर शानदार रहा है. पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की मौजूदगी के बावजूद उन्होंने अब तक 59 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 222 विकेट चटकाए हैं. उन्हें अपनी गेंदों में तेजी के साथ ही शानदार कंट्रोल के लिए जाना जाता है. लंबे कद के हैजलवुड किसी भी पिच पर विकेट निकालने के माहिर माने जाते हैं.