logo-image

SL vs NZ: वॉटलिंग-ग्रैंडहोम की पारी से न्यूजीलैंड मजबूत, बनाई 138 रनों की बढ़त

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने रविवार को दिन के खेल की समाप्ति तक विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग 81 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 83 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

Updated on: 25 Aug 2019, 09:13 PM

नई दिल्ली:

टॉम लैथम (Tom Latham) और बी जे वॉटलिंग (BJ Watling) के बीच शतकीय साझेदारी से न्यूजीलैंड (New Zealand) ने रविवार को यहां बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 138 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर पांच विकेट के नुकसान पर 382 रन बना लिये हैं और उसने मेजबानों पर 138 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने रविवार को दिन के खेल की समाप्ति तक विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग 81 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 83 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

कोलंबो के पी सारा ओवल में बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण पहला सत्र धुल गया था. बीती रात के चार विकेट पर 196 रन स्कोर से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) ने दोपहर के सत्र में केवल टॉम लैथम (Tom Latham) का विकेट गंवाया और 99 रन जोड़े.

और पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट बचाने के लिए सचिन तेंदुलकर ने दी सलाह, जानें क्या बोले

बी जे वॉटलिंग (BJ Watling) 81 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि टॉम लैथम (Tom Latham) ने 154 रन बनाये. टॉम लैथम (Tom Latham) ने पांचवें विकेट के लिये 143 रन की भागीदारी निभाकर श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण को हताश किया जिन्होंने तीसरे दिन न्यूजीलैंड (New Zealand) के तीन विकेट जल्दी चटका लिये थे. ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने इस मैराथन साझेदारी को समाप्त किया.

टॉम लैथम (Tom Latham) ने रिव्यू लेने का फैसला किया जिसके बाद मैदानी अंपायर के फैसले को कायम रखा गया. टॉम लैथम (Tom Latham) ने 111 रन से आगे खेलना शुरू किया था और टेस्ट में पांचवीं बार 150 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया.

उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 264 रन की पारी पिछले साल वेलिंगटन में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी. बी जे बी जे वॉटलिंग (BJ Watling) ने भी अपना 18वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया.

टॉम लैथम (Tom Latham) और बी जे वॉटलिंग (BJ Watling) ने शनिवार के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम को बढ़त दिलाई. दोनों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की.

और पढ़ें: पी वी सिंधु ने बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में रचा इतिहास, कहा- मां को समर्पित यह जीत

दमदार बल्लेबाजी कर रहे टॉम लैथम (Tom Latham) 269 के कुल योग पर पांचवे विकेट के रूप में आउट हुए. ऑलराउंडर ग्रैंडहोम ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और वॉटलिंग के साथ मिलकर स्कोर को 350 के पार पहुंचाया.

इस दौरान बी जे वॉटलिंग (BJ Watling) ने अपना 18वां और ग्रैंडहोम ने छठा अर्धशतक पूरा कर लिया है. श्रीलंका की ओर से दिलरुवान परेरा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. श्रीलंका ने पहले टेस्ट में जीत दर्ज की थी.