logo-image

विराट-रोहित नहीं ये बल्लेबाज जिताएगा भारत को वर्ल्ड कप, आंकड़े दे रहे गवाही

Shubman Gill ODI Records : सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने विश्व क्रिकेट में अपने बल्ले की धाक जमाई हुई है.

Updated on: 22 Aug 2023, 10:07 AM

नई दिल्ली:

Shubman Gill ODI Records : भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है, तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा है. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में कंसिस्टेंसी के साथ प्रदर्शन किया और भारत को कई जीत दिलाने में कामयाब रहे. अब यदि आप पिछले एक सालों में वनडे क्रिकेट के आंकड़ों पर गौर करेंगे, तो आपको पता चलेगा की पिछले एक साल में रोहित शर्मा या विराट कोहली ने नहीं बल्कि युवा ओपनर ने ही भारत के लिए वनडे में सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है. 

शुभमन गिल के आंकड़े हैं कमाल

Shubman Gill ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचा रखा है. उन्होंने इस साल यानि 2023 में अब तक 12 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 68.2 के औसत और 109 की स्ट्राइक रेट से 750 रन बनाए हैं. वहीं, अगर शुभमन गिल के अब तक के वनडे करियर की बात करें, तो इस खिलाड़ी ने 27 वनडे पारियों में 62.5 के औसत और 104.1 की स्ट्राइक रेट से 1437 रन बनाए हैं. गिल अपने वनडे करियर में अब तक 4 सेंचुरी और 6 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें : Shubman Gill Net Worth : IPL से करते हैं मोटी कमाई, फिल्मों में भी एंट्री के लिए हैं तैयार

पक्की कर ली है अपनी जगह

लगातार प्रदर्शन कर रहे शुभमन गिल ने अब टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. हाल ही में एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ, जिसमें शुभमन गिल का नाम शामिल है. वर्ल्ड कप 2023 टीम में भी उनका होना तय ही माना जा रहा है. शुभमन की सबसे बड़ी ताकत है कि वह पारी को परिस्थितियों के अनुसार खेलने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में अब मेगा इवेंट्स में वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करके टॉप ऑर्डर को मजबूती देंगे और टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देते नजर आ सकते हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की आगामी एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 में वह टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हो सकते हैं.