logo-image

Shubman Gill : रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल ने लगाई सेंचुरी, धर्मशाला में इंग्लैंड का हाल बेहाल

Shubman Gill : धर्मशाला में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों के होश उड़ा दिए हैं. पहले रोहित शर्मा ने और फिर शुभमन गिल ने सेंचुरी लगाई है.

Updated on: 08 Mar 2024, 11:58 AM

नई दिल्ली:

Shubman Gill Century : तू डाल-डाल, मैं पात-पात... ये मुहावरा इस वक्त शुभमन गिल पर बिलकुल फिट बैठता है. असल में, धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5वें टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने शतक लगाया और तुरंत ही फिर शुभमन गिल ने भी सेंचुरी जड़ दी. गिल और रोहित के बीच 150 से भी अधिक रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है, जिसने भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. बता दें, दूसरे दिन के पहले सेशन के बाद टीम इंडिया के पास 46 रनों की बढ़त मिल गई है.

शुभमन गिल ने लगाया शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे5वें टेस्ट मैच में शुभमन गिल कमाल की बल्लेबाजी कर रही हैं. उन्होंने ... गेंदों पर शतक पूरा किया. अपनी पारी में गिल ने 10 चौके और 5 छक्के जड़े. ये शुभमन का 11वां अंतरराष्ट्रीय शतक रहा. शुभमन के लिए इस सीरीज की शुरुआत भले ही अच्छी ना रही हो, लेकिन फिर उन्होंने फॉर्म हासिल कर लिया है. अब तक गिल ने 2 शतक, 2 अर्धशतक  लगाए हैं और इस सीरीज में 400 रन पूरे कर लिए हैं.

अपनी पारी के दौरान शुभमन ने जेम्स एंडरसन के सामने एक ऐसा छक्का लगाया, जिसने सभी का दिल जीत लिया. ये छक्का 34वें ओवर के दूसरी गेंद पर आया था. गिल ने स्टेप आउट कर एंडरसन के सिर के ऊपर से छक्का लगाया. 

लंच तक भारत का स्कोर 264/1

धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया बहुत ही मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. रोहित शर्मा और शुभमन गिल शतक लगाकर क्रीज पर नाबाद हैं और ये दोनों ही खिलाड़ी अपने हंड्रेड को डैडी हंड्रेड में बदलना चाहेंगे. वहीं, टीम इंडिया ने खेल के दूसरे दिन 264/1 का स्कोर बना लिया है और 46 रनों की लीड भी ले ली है. आपको बता दें, इंग्लिश टीम पहली पारी में 218 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई थी. 

ये भी पढ़ें : Shubman Gill : रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल ने लगाई सेंचुरी, धर्मशाला में इंग्लैंड का हाल बेहाल

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने धर्मशाला में लगाई 48वीं सेंचुरी, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी