logo-image

Rohit Sharma : इंग्लैंड को हराकर फूले नहीं समा रहे कप्तान रोहित, इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का क्रेडिट

Rohit Sharma : वाइजैग टेस्ट में 106 रनों से जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में क्या कहा? किसे दिया जीत का क्रेडिट...

Updated on: 05 Feb 2024, 04:37 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 106 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया. इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का टारगेट सेट किया था, जिसके जवाब में मेहबान इंग्लिश टीम 292 पर ही ऑलआउट हो गई. 106 रनों से मिली इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश हैं. तो आइए आपको बताते हैं, उन्होंने जीत का क्रेडिट किसे दिया..

क्या बोले Rohit Sharma?

हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने वापसी कर ली है और वाइजैक टेस्ट अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. विशाखापट्टनम टेस्ट जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "वह हमारे लिए एक चैंपियन खिलाड़ी हैं, उसने लंबे वक्त से हमारे लिए काम किया है. जब आप इस तरह के मैच जीतते हैं, तो आपको पूरे प्रदर्शन को देखना होगा. हम जानते हैं कि इन कंडीशंस में टेस्ट मैच जीतना आसान नहीं होता है, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने कदम बढ़ाए. [यशस्वी जायसवाल] बहुत अच्छे खिलाड़ी लगते हैं, अपने गेम को अच्छी तरह समझते हैं. बेशक अभी लंबा रास्ता तय करना है. यह एक असाधारण पारी थी. उनके पास टीम को देने के लिए बहुत कुछ है, मुझे उम्मीद है कि ऐसे ही रहेंगे. विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था, कई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन रन नहीं बना पाए. वे युवा हैं, इस फॉर्मेट में नए हैं, इसमें थोड़ा समय लगेगा. इस जीत से हमें काफी कॉन्फिडेंस मिला है. इस पर बहुत गर्व है कि एक युवा टीम ऐसा खेली. हम चाहते हैं कि इन लोगों को क्रीज पर समय मिले. यह एक अच्छी चुनौती है, इंग्लैंड अच्‍छा क्रिकेट खेल रहा है. यह आसान सीरीजनहीं होगी. तीन और मैच होने हैं और हम कोशिश करेंगे कि ज़्यादातर चीजें सही से करें."

ये भी पढ़ें : WTC Points Table : टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, वाइजैक टेस्ट जीतकर अंक तालिका में लगाई लंबी छलांग

रोहित शर्मा ने छोड़ा धोनी को पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में एमएस धोनी को पछाड़ दिया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट को मिलाकर टीम इंडिया के लिए कुल 469 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान टीम इंडिया के लिए कुल 296 मैच जीते हैं. वहीं, एमएस धोनी ने भारत के लिए 535 मैच खेले थे, जिसमें 295 मैच जीते थे.