logo-image

IND vs ENG: रोहित-धवन की जोड़ी इस मुकाम को कर सकती है हासिल, सिर्फ 6 रन दूर

भारत के लिए इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी साझेदारी के मामले में दूसरे नंबर है. जबकि पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली की जोड़ी है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ी के पास नया मुकाम हासिल करने का मौका है.

Updated on: 12 Jul 2022, 01:55 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG ODI Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जोड़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत की सबसे सफल जोड़ी में से एक है. इन दोनों खिलाड़ियों की ओपनिंग जोड़ी ने कई रिकॉर्ड को भी अपने नाम किए हैं. रोहित और धवन एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में ओपनिंग करते नजर आएंगे. पिछले कई मुकाबलों में इन दोनों खिलाड़ियों ने साथ मे ओपनिंग नहीं की है. लेकिन इन दोनों की जोड़ी एक बार फिर वनडे में धमाल मचाने के लिए तैयार है. 

गांगुली और सचिन की कर सकते हैं बराबरी

सीमित ओवरों में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी टॉप 3 में आती है. वहीं भारत के लिए इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी साझेदारी के मामले में दूसरे नंबर है. जबकि पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली की जोड़ी है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ी के पास नया मुकाम हासिल करने का मौका है. 6 रन बनाते ही इन दोनों की जोड़ी वनडे में 5000 हजार रन पूरा कर लेगी. सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली के नाम 136 पारियों में 6609 है. जबकि रोहित और धवन के नाम 111 पारी में 4994 रन है. 

यह भी पढ़ें: टेस्ट डेब्यू में ही ऑस्ट्रेलिया को अपने स्पिन पर नचाया, रच दिया इतिहास

वहीं वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो रोहित और धवन की जोड़ी चौथी सबसे सफल जोड़ी बन जाएगी. पहले नंबर पर वेस्टइंडीज की ओपनिंग जोड़ी गॉर्डन ग्रीननिड्स और डेस्मंड हेन्स के नाम है. उन्होंने 102 पारियों में 5150 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन आते हैं. उन्होंने 114 पारियों में 5472 रन बनाए हैं. 

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहले मैच मंगलवार को ओवल में खेला जाएगा. दूसरे मैच लॉर्ड्स के मैदान पर और तीसरा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.