logo-image

World Cup 2023 Final : 'खुद की बनाई पिच भारत पर ही उल्टा...', रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया पर कसा तंज

World Cup 2023 Final : भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया है. अब रिकी पोंटिंग ने पिच को लेकर टीम इंडिया पर तंज कसा है.

Updated on: 20 Nov 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Final : भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया है. भारतीय टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम की धीमी पिच पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारी है. मैच से पहले पिच को लेकर काफी चर्चा थी. अब भारत के इस हार के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने अहमदाबाद के पिच को लेकर तंज कसा है. पोटिंग ने कहा ही कि खुद की बनाई हुई पिच ही भारत पर बैकफायर कर गई. बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में ऑलआउट होते हुए 240 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई ने 43 ओवर में यह 241 रनों का लक्ष्य बड़ी आसानी से चेज कर लिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा वर्ल्ड कप का खिताब जीता.

पोटिंग ने खिलाड़ियों से की थी बात

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले रिकी पोंटिंग ने बताया कि पिच को लेकर उनके कुछ खिलाड़ी मुकाबले से पहले काफी परेशान थे. फिर पोंटिंग ने उन्हें समझाया था. रिकी पोंटिंग ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी इस पिच को लेकर चिंतित थे, लेकिन मैंने उनसे कहा कि पिच के बारे में चिंता मत न करें. यह एक क्रिकेट पिच है, यह 22 गज लंबी है और बस वहां जाएं और अपना बेस्ट खेल खेलें और उन्होंने आज ऐसा ही किया. 

यह भी पढ़ें: ICC ने वर्ल्ड कप 2023 की चुनी बेस्ट प्लेइंग11, रोहित शर्मा बने कप्तान, चैंपियन कैप्टन को नहीं मिली जगह

'हेराल्ड सन' के मुताबिक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कमेंट्री के दौरान कहा, 'यहां कि पिच उपमहाद्वीपीय परिस्थियों वाली थी. जिस विकेट का इस्तेमाल किया गया यह वह टीम इंडिया पर ही भारी पड़ गई.'

पिच की वजह से ऑस्ट्रेलिया को मिल मौका

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी स्काई स्पोर्ट्स से कहा, भारत अभी भी मजबूत टीम है, लेकिन पिच ने ऑस्ट्रेलिया को मौका दे दिया. भारत के 4 गेंदबाजों का अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाना उनके लिए मुश्किलें पैदा कर गया. इसलिए केएल राहुल और विराट कोहली ज्यादा रिस्क नहीं ले सके. वह शमी और बुमराह को लेकर काफी चिंतित थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Final : रोहित-सिराज के आंसू, कोहली और राहुल का टूटा दिल, अपने खिलाड़ियों को ऐसे देख फैंस भी रोए, Video