logo-image

Ravindra Jadeja : कितने फिट हैं रविंद्र जडेजा? कुलदीप यादव ने बताया तीसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं

Ravindra Jadeja Fitness Update : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले अच्छी खबर सामने आई है कि रविंद्र जडेजा पूरी तरह फिट हो चुके हैं और वह प्लेइंग इलेवन में नजर आएंगे.

Updated on: 13 Feb 2024, 03:48 PM

नई दिल्ली:

Ravindra Jadeja Fitness Update : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. BCCI ने केएल राहुल पर अपडेट देते हुए ऐलान कर दिया कि वह अगले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी जगह लेंगे देवदत्त पडिक्कल. मगर, अच्छी खबर ये है कि रविंद्र जडेजा पूरी तरह फिट हो चुके हैं और वह प्लेइंग इलेवन में नजर आएंगे. जड्डू के फिटनेस की पुष्टि उनके साथी खिलाड़ी कुलदीप यादव ने खुद की है.

Ravindra Jadeja 

शनिवार को जब बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान किया था, तब उन्होंने रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को भी स्क्वाड में शामिल किया था. मगर, उनका खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर था. ऐसे में केएल फुल्ली फिट नहीं हो पाए और वह अगले मैच से बाहर हो गए. मगर, रविंद्र जडेजा फिट हैं और वह तीसरे टेस्ट मैच में खेलते नजर आएंगे. खुद उनके साथी खिलाड़ी कुलदीप यादव ने जड्डू की फिटनेस पर बात करते हुए बताया, ''रवींद्र जडेजा के खेलने की पूरी उम्मीद है. जडेजा फिट नज़र आ रहे हैं. जडेजा ने 12 फरवरी को नेट्स सेशन में भी हिस्सा लिया है. मुझे लगता है रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.''

ये भी पढ़ें : IPL 2024 से पहले CSK फैंस के लिए गुड न्यूज, इरफान पठान ने धोनी पर दी बड़ी अपडेट

केएल राहुल की जगह शामिल हुए पडिक्कल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच से केएल राहुल बाहर हो चुके हैं. बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कर्नाटक के स्टार बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को अपने साथ जोड़ लिया है. बोर्ड ने बताया कि केएल 90% ही फिट थे. इसी के कारण वह अगला मैच मिस करेंगे. बताते चलें, विराट कोहली ने भी निजी कारणों के चलते खुद को अवेलेवल नहीं किया है और वह बचे हुए 3 टेस्ट मैचों में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे.

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा* , अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल.

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : स्पिनर्स या पेसर्स? राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट में किसे मिलेगी पिच से मदद