logo-image

रवींद्र जडेजा के रन आउट पर बोले, विराट कोहली, बाहर बैठे लोग...

चेन्‍नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के विवादित रन आउट पर भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुस्सा जताते हुए कहा है कि बाहर बैठे लोग फील्डर को नहीं बता सकते.

Updated on: 16 Dec 2019, 02:35 PM

चेन्‍नई:

चेन्‍नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के विवादित रन आउट पर भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुस्सा जताते हुए कहा है कि बाहर बैठे लोग फील्डर को नहीं बता सकते कि रिव्यू लेना है. दरअसल पहले बल्लेबाजी करने वाली भारत की पारी के 48वें ओवर में जडेजा को रन आउट करार दे दिया गया. एक रन लेने के दौरान फील्डर की थ्रो विकेट पर सीधे लगी, लेकिन अंपायर ने रवींद्र जडेजा को रन आउट (Ravindra Jadeja run out) नहीं दिया. कुछ देर बार रिप्ले में बताया गया कि रवींद्र जडेजा रन आउट (Disputed run out Ravindra Jadeja) थे और विंडीज ने इस देखकर रिव्यू लिया और फिर रवींद्र जडेजा रन आउट हो गए. इसपर कोहली बहुत नाराज हुए और मैच के बाद पुरस्कार वितरण में इस पर खुलकर बोले. 

यह भी पढ़ें ः प्रवीण कुमार बोले, मेरे ऊपर लगे आरोप राजनीति से प्रेरित, जानें पूरा मामला

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा, बात सीधी है. फील्डर ने पूछा आउट था या नहीं. अंपायर ने कहा नहीं. बात यहां खत्म हो जाती है. बाहर बैठकर टीवी पर देख रहे लोग फील्डर को नहीं बता सकते कि वह अंपायर से रिव्यू को कहे. मैंने ऐसा होते नहीं देखा. उन्होंने कहा, मैंने ऐसा होते पहले नहीं देखा. मैं नहीं जानता कि नियम क्या है, लाइन कहां तक की है. मुझे लगता है कि रेफरी और अंपयार को इस मामले को पूरा देखना चाहिए और देखना होगा कि क्रिकेट में क्या किया जा सकता है. बाहर बैठे लोग खेल चला नहीं सकते. मुझे लगता है कि यही हुआ है. भारत को इस मैच में आठ विकेट से मात खानी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें ः वन डे में पहला अर्धशतक लगाने के बाद ऋषभ पंत ने कही यह बड़ी बात

बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी अम्पायर शॉन जॉर्ज भारतीय बल्लेबाज रवींद्र जडेजा से जुड़े रन आउट के मामले को लेकर मुश्किल में घिर गए हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय पारी के दौरान जॉर्ज ने जडेजा को शुरुआत में तो रन आउट नहीं दिया था लेकिन कैरेबियाई खिलाड़ियों के विरोध के बाद उन्होंने यह मामला तीसरे अम्पायर के हवाले किए, जिसके बाद जडेजा आउट दिए गए. यह घटना भारतीय पारी के 48वें ओवर की है. जडेजा एक लेने के प्रयास में रन आउट हुए. हालांकि अम्पायर ने पहले उन्हें रन आउट नहीं दिया था और ना ही तीसरे अम्पायर की राय मांगी थी. जब किसी कैरेबियाई खिलाड़ी ने जाएंट स्क्रीन पर रिप्ले देखा तो उसने इस सम्बंध में विरोध जताया.
इसके बाद अम्पायर ने तीसरे अम्पायर से राय मांगी और फिर रवींद्र जडेजा आउट करार दिए गए. मैदान के बाहर बैठे कप्तान विराट कोहली इस पूरे घटनाक्रम पर काफी नाराज नजर आए. वह खीझ में हाथ झटकते हुए चेंज करने के लिए ड्रेसिंग रूम में चले गए. कोहली को इस बात का गुस्सा था कि गेंद डेड होने के बाद आखिरकार अम्पायर इस मामले को तीसरे अम्पायर को कैसे सुपुर्द कर सकता है. जडेजा ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए.