logo-image

Praveen Kumar : 'सब करते हैं ड्रिंक ...', धोनी-सचिन के साथ खेल चुके प्रवीण कुमार का चौकाने वाला बयान

Praveen Kumar : पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने अपने साथ खेलने वाले क्रिकेटर्स पर बड़ा आरोप लगाया है. तो आइए आपको भी बताते हैं PK ने क्या-क्या कहा...

Updated on: 09 Jan 2024, 11:31 AM

नई दिल्ली:

Praveen Kumar : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने अपनी ही टीम के खिलाड़ियों को लेकर चौकाने वाला बयान दिया है. एक वक्त था, जब ये खिलाड़ी अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता था. मगर, फिर बताया जाने लगा कि उन्हें नशे की लत है और देखते ही देखते उनका करियर खत्म हो गया. लेकिन, अब इस क्रिकेटर ने एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान क्रिकेटर ने दावा किया है कि पीते तो सभी खिलाड़ी हैं, लेकिन बस उन्हें बदनाम कर दिया गया.

Praveen Kumar ने क्या कहा?

एक इंटरव्यू में पूछे गए एक सवाल के जवाब में प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) कहते हैं, "जब मैं टीम इंडिया में था, तो सीनियर्स कहते थे, 'पीना नहीं है, ये नहीं करना है, वो नहीं करना है, लेकिन करते सब हैं, वही बात है ना कि बदनाम कर देते हैं पीके तो ड्रिंक करता है. मुझे इस हद तक बदनाम कर दिया गया कि संन्यास के बाद रणजी ट्रॉफी में मेरी घरेलू टीम यूपी ने मुझे लड़कों को बॉलिंग कोचिंग के लिए नहीं बुलाया."

जब प्रवीण कुमार से पूछा गया कि क्या सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली जैसे सीनियर्स ने उन्हें शराब ना पीने की सलाह दी थी. तो प्रवीण ने कहा, "नहीं, मैं कैमरे पर किसी का भी नाम नहीं लेना चाहता. लेकिन, पता सबको है किसने पीके को बदनाम किया है. हर कोई उसके बारे में जानता है. जो लोग मुझे पर्सनली जानते हैं, वे समझते हैं कि मैं कैसा हूं. मेरी एक खराब इमेज बनाई गई है."

ये भी पढ़ें : 'पूरी जिंदगी बीत जाती है...', अर्जुन अवॉर्ड को लेकर इमोशनल हुए शमी, दिया ये बयान

कैसा रहा प्रवीण कुमार का करियर?

 प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) 2007 से 2012 तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे. इस दौरान क्रिकेटर ने 6 टेस्ट. 68 वनडे और 10T20I मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया. भारतीय टीम के अलावा प्रवीण कुमार इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. जहां, उन्होंने 119 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 36.12 के औसत से 90 विकेट लिए और 109.21 की स्ट्राइक रेट से 344 रन बनाए.

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : 25 जनवरी से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का होगा आगाज, जानें शेड्यूल और वेन्यू समेत सभी डिटेल्स