logo-image

15 करोड़ के पैट कमिंस ने माना इस भारतीय बल्‍लेबाज का लोहा, जानिए क्‍या कहा

आस्ट्रेलिया के विश्व के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिन्स ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है और उन्होंने भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज को अपनी टीम के लिये सबसे बड़ा सरदर्द करार दिया.

Updated on: 26 Apr 2020, 03:58 PM

मेलबर्न:

आस्ट्रेलिया के विश्व के नंबर एक तेज गेंदबाज पैट कमिन्स ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है और उन्होंने भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज को अपनी टीम के लिये सबसे बड़ा सरदर्द करार दिया. पुजारा नंबर तीन पर अपनी ठोस बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने 2018-19 में भारत की आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें ः World Test Championship : टीम इंडिया सबसे ऊपर, जानिए किस टीम के हैं कितने प्‍वाइंट

कमिन्स से आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (एसीए) द्वारा आयोजित सवाल जवाब के कार्यक्रम में जब पूछा गया कि किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल लगता है तब उन्होंने पुजारा का नाम लिया. उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से ऐसे कई बल्लेबाज हैं. लेकिन मैं एक ऐसे बल्लेबाज का नाम लूंगा जो सबसे हटकर है और वह भारत का (चेतेश्वर) पुजारा है. वह हमारे लिये असली सरदर्द था. पुजारा ने आस्ट्रेलिया के पिछले दौर में तीन शतक और एक अर्धशतक की मदद से 521 रन बनाये थे जिससे भारत पहली बार आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा था.

यह भी पढ़ें ः OMG : नौ अंगुलियों से ही विकेटकीपिंग करता रहा ये खिलाड़ी, अब हुआ खुलासा

कमिन्स ने याद किया कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को पुजारा को आउट करने में कैसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने कहा, वह (पुजारा) सीरीज में उनकी तरफ से चट्टान की तरह खड़ा हो जाता. उसे आउट करना बेहद मुश्किल था. वह दिन प्रतिदिन गजब की एकाग्रता बनाए रखता था. मेरा मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में उसे आउट करना सबसे मुश्किल है. पुजारा को इस सीरीज में मैन आफ द सीरीज चुना गया था. उन्होंने साबित किया कि एक खिलाड़ी अपने धैर्य और एकाग्रता से सारा अंतर पैदा कर सकता है.