logo-image

PAK vs WI: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के निशाने पर विराट कोहली का ये रिकॉर्ड!

PAK vs WI: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आगाज 8 जून से हो रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में पाकिस्तान की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है.

Updated on: 08 Jun 2022, 04:32 PM

NEW DELHI:

PAK vs WI: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आगाज 8 जून से हो रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में पाकिस्तान की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है. हालांकि यह सीरीज दिसंबर में ही खेली जानी थी, लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया था. ऐसे में यह सीरीज अब खेली जा रही है. वहीं वेस्टइंडीज की बात की जाए तो टीम की कमान नए कप्तान निकोलस पूरन के हाथों में है. ऐसे में निकोलस पूरन शानदार कप्तानी के साथ बल्लेबाजी कर टीम को जीत हासिल करवाना चाहेंगे. 

आपको बता दें कि यह तीनों मैच मुल्तान में खेले जाएंगे. जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सिर्फ 98 रन बनाते ही विराट कोहली का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. दरअसल बाबर अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ 98 रन बनाते है तो बतौर कप्तान सबसे तेज एक हजार वनडे रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेंगे. और इस मामले में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

2017 में कोहली ने बनाया था ये रिकॉर्ड

बतौर कप्तान सबसे तेज वनडे सीरीज में एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान 17 वनडे पारियों में एक हजार रन पूरे किए हैं. तब कोहली ने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा था. और अब बाबर आजम की बात की जाए तो बाबर ने सिर्फ 12 पारियां खेलीं है, जिसमें बाबर आजम ने 902 रन बनाए हैं. ऐसे में उनके पास अब भी 4 पारियों तक मौका है, जिसमें बाबर आजम विराट कोहली रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे.