logo-image

भारत की हार की वजह रहे पूरन पर ICC ने ठोका जुर्माना, LIVE मैच में की गलत हरकत

Nicholas Pooran fined for breaching ICC Code of Conduct : लाइव मैच में अंपायर से भिड़ना निकोलस पूरन को भारी पड़ा है, क्योंकि आईसीसी ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना ठोका है.

Updated on: 07 Aug 2023, 11:29 PM

नई दिल्ली:

Nicholas Pooran fined for breaching ICC Code of Conduct : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे T20I मुकाबले में मेजबान टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की थी. वेस्टइंडीज की जीत में निकोलस पूरन का बड़ा हाथ था, क्योंकि उन्होंने 153 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 61 रन की अहम पारी खेली थी. लेकिन, मैच के दौरान पूरन ने कुछ ऐसा कर दिया था, जिसके चलते अब ICC ने उनपर फाइन ठोक दिया है और साथ ही एक डिमेरिट प्वॉइंट भी जोड़ा है. 

अंपायर से भिड़ गए थे Nicholas Pooran

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @cricket_baaz3

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज ने दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाफ 40 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली थी. लेकिन, अपनी इस आक्रामक पारी के दौरान पूरन कई बार आपा खोते दिखे. पारी के चौथे ओवर में अंपायर ने उन्हें LBW आउट दिया था, जिसके बाद कैरेबियाई बल्लेबाज ने DRS लिया और थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. इस दौरान जब बड़ी स्क्रीन पर उन्हें नॉटआउट दिखाया गया, तब पूरन ने अंपायर की तरफ उंगली दिखाते हुए कुछ कहा था. वह इतने पर ही नहीं रुके और अंपायर से बहस करते दिखे थे. बताते चलें, भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे T20I मैच के दौरान मैदानी अंपायर लेस्ली रीफर और निगेल डुगुइड थे और थर्ड अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट थे. 

ये भी पढ़ें : वेंकटेश प्रसाद ने लगाई टीम इंडिया की क्लास, बोले- IPL आने के बाद से तो...

ICC ने ठोका जुर्माना

निकोलस पूरन को इस तरह LIVE मैच में अंपायर से भिड़ने की सजा सुना दी गई है. पूरन को ICC आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का आरोपी पाया गया है, जिसके बाद उन्हें मैच फीस का 15% जुर्माना लगाया गया है. पूरन ने अपराध को स्वीकार कर लिया है, जिसके बाद मैच रेफरी रिची रिचर्डसनको किसी तरह के औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. इसी के साथ पूरन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में 1 डिमेरिट प्वॉइंट भी जोड़ा दिया गया है.