logo-image

Mohammed Shami : 'अगर राम मंदिर बना तो...', एक बार फिर अपनी बातों से शमी ने जीत लिया सबका दिल

Mohammed Shami : 'अगर राम मंदिर बना तो...', एक बार फिर अपनी बातों से शमी ने जीत लिया सबका दिल

Updated on: 09 Feb 2024, 03:39 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Shami : भारतीय स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आज कल खबरों में बने रहते हैं. वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हुई सजदा कॉन्ट्रोवर्सी के बाद शमी ने पाकिस्तानी मीडिया को और क्रिकेटर्स को भी लताड़ लगाई थी. अब एक बार फिर उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे भारतीय फैंस खुश हो गए हैं. वह अपने मुस्लिम होने पर गर्व करते हैं और साथ ही भारतीय होने पर भी गर्व है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि वह हजार बार जय श्री राम बोल सकते हैं...

राम मंदिर पर क्या बोले Mohammed Shami?

22 जनवरी को अयोध्या में हुई राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को पूरे देश में त्यौहार की तरह सेलिब्रेट किया गया. अब तेज गेंदबाज Mohammed Shami ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि, "मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. देखिए किस तरह से सजदा को लेकर बहुस हुई, यद राम मंदिर बना, तो जय श्री राम बोलने में कैसी दिक्कत है, 1000 बार बोलिए. यदि मैं अल्लाहु अकबर बोलना चाहूं, तो मैं इसे भी 1000 बार बोल सकता हूं. मुझे नहीं पता इससे क्या फर्क पड़ता है. सबसे पहली बात मैं इसको लेकर किसी से डरता नहीं हूं. मैं मुस्लिम हूं और मैं ये पहले भी बता चुका हूं. मुझे मुस्लिम होने में गर्व है और मुझे भारतीय होने पर भी गर्व है. मेरे लिए मेरा देश सबसे पहले आता है, अगर इससे किसी को परेशानी हो रही है, तो सच में मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता."

मुझे नहीं पड़ता कोई फर्क

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान शमी जब फाइव विकेट हॉल लेने के बाद घुटने के बल बैठे थे, तो पाकिस्तान में कई मीडिया पर्सन्स ने कहा था कि शमी सजदा करना चाहते थे, लेकिन क्योंकि वह भारत में हैं, इसलिए वह ऐसा नहीं कर पाए. हालांकि, पहले भी शमी ने इस बात पर पाकिस्तानियों की क्लास लगाई है. मगर, अब एक बार फिर उन्होंने कहा, "मैं खुश रहता हूं और अपने देश के लिए खेलता हूं. इससे अधिक मेरे लिए कुछ भी मायने नहीं करता है. जहां तक विवाद की बात है. कुछ लोग यही खेल खेलने के लिए सोशल मीडिया पर बैठे रहते हैं. मुझे ऐसे लोगों से कोई फर्क नहीं पड़ता. कुछ लोग बस यही सब करने के लिए बैठे हैं और अगर सजदा की बात करें, तो मैं कहीं भी ये कर सकता हूं. मुझे इससे वाकई कोई फर्क नहीं पड़ता है."

ये भी पढ़ें : Ravindra Jadeja : पिता के इंटरव्यू पर आया रविंद्र जडेजा का रिएक्शन, बताया क्या है मामले की सच्चाई