logo-image

Mohammed Shami : शमी को मिलेगा वर्ल्ड कप प्रदर्शन का ईनाम, खास अवॉर्ड के लिए BCCI ने भेजा नाम

Mohammed Shami : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एक खास अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है... यदि वह इसके लिए चुने जाते हैं, तो यकीनन ये उनके लिए बहुत बड़ा पल होने वाला है...

Updated on: 13 Dec 2023, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Shami : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था. अनुभवी पेसर के खेल की चारों तरफ खूब तारीफ हुई. मगर, अब उन्हें इस प्रदर्शन का ईनाम मिलने वाला है. जी हां, बीसीसीआई ने शमी का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा है. अर्जुन पुरस्कार देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल सम्मान है और यदि उन्हें इसके लिए चुना जाता है, तो यकीनन ये शमी और उनके परिवार के लिए गौरव की बात होगी.

शमी के नाम के लिए BCCI ने की सिफारिश

स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम प्रतिष्ठित अर्जुन अवॉर्ड मिलने वाले एथलीट्स की रेस में शामिल है. बीसीसीआई ने खुद वर्ल्ड कप 2023 के प्रदर्शन के आधार पर शमी के नाम की सिफारिश की है. रिपोर्ट्स की मानें, तो BCCI ने स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री से स्पेशल रिक्वेस्ट की और उनका नाम जुड़वाया, क्योंकि पहले जो लिस्ट तैयार की गई थी, उसमें उनका नाम शामिल ही नहीं था.

शमी ने दिखाया था कमाल

मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था. मगर, जब एक बार उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, तो फिर उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने टूर्नामेंट में खेले गए 7 मैचों में 10.71 के औसत के साथ 24 विकेट लिए. इसी के साथ वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे. शमी ने सेमीफाइनल मैच में तो न्यूजीलैंड के परखच्चे उड़ा दिए थे. उन्होंने नॉकआउट मैच में 57 रन देकर 7 विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी.

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant : ऋषभ पंत खुद करेंगे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खरीददारी ! ऑक्शन में पहली बार होगा ऐसा

अफ्रीका टेस्ट सीरीज में कर सकते हैं वापसी

वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद से टीम इंडिया के लगभग सभी सीनियर प्लेयर्स एक्शन से बाहर चल रहे हैं. हालांकि, रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित मोहम्मद शमी की भी साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी हो सकती है. इसके लिए चुनी गई टीम इंडिया में तेज गेंदबाज का नाम शामिल है. इन दिनों कई फोटोज व वीडियोज सामने आए, जिसमें देखा गया कि वापसी के लिए शमी जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : 50 लाख की बेस प्राइज वाले इन 2 खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश, रातों-रात बनेंगे करोड़पति