logo-image

Ram Mandir : 'त्योहार जैसा लग रहा है...', अयोध्या पहुंचकर मिताली राज ने बयां की खुशी

Ram Mandir : 'त्यौहार जैसा लग रहा है...', अयोध्या पहुंचकर मिताली राज ने बयां की खुशी

Updated on: 22 Jan 2024, 12:14 PM

नई दिल्ली:

Ram Mandir : अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली भव्य प्राण प्रतिष्ठा का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बड़े-बड़े नेता, अभिनेता, खिलाड़ी आदि इस मौके पर अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस पावन मौके पर पूर्व महिला क्रिकेटर मिताली राज भी अयोध्या पहुंच चुकी हैं. उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अयोध्या के माहौल के बारे में बताती नजर आ रही हैं. आपको बता दें, मंदिर ट्रस्ट की तरफ से प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए 92 खिलाड़ियों को निमंत्रण भेजा गया था.

अयोध्या पहुंच गईं मिताली राज

भारत की महिला टीम की पूर्व बल्लेबाज मिताली राज अयोध्या पहुंच चुकी हैं और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार कर रही हैं. अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है और देशभर से बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज वहां पहुंचे हैं. जब मिताली राज से पूछा गया कि इस कार्यक्रम में आकर उन्हें कैसा महसूस हो रहा है, तो उन्होंने कहा, 'मैं वैसा ही महसूस कर रही हूं जैसा किसी दूसरे धार्मिक जगहों पर जाकर महसूस होता है. हम इसका काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. यह एक बड़ा मौका है, त्योहार है. मैं यहां आकर, इस महोत्सव का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं.' बता दें, सचिन तेंदुलकर, वेंकटेश प्रसाद, साइना नेहवाल आदि कई खिलाड़ी अयोध्या पहुंच चुके हैं.

ये भी पढ़ें : Akshay Kumar On Ram Mandir: राम मंदिर पर अक्षय कुमार ने दिया बड़ा बयान, एक्टर को नहीं मिला निमंत्रण

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई शुरू

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की विधि 22 जनवरी यानि आज दोपहर 12:20 बजे शुरू होगी. प्राण प्रतिष्ठा की मुख्य पूजा अभिजीत मुहूर्त में की जाएगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय काशी के विद्वान गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने निर्धारित किया है.शुभ मुहूर्त की बात करें तो 12 बजकर 29 मिनट और 08 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट और 32 सेकेंड तक ही रहेगा. यानि प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त केवल 84 सेकेंड का है.

ये भी पढ़ें : Ram Mandir : सचिन तेंदुलकर पहुंचे अयोध्या, जल्द शुरू होगी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा