logo-image

IPL 2023 में CSK को चैंपियन बनाने वाले ये स्टार खिलाड़ी अब US की लीग में मचाएंगे धमाल

Major League Cricket 2023: मेजर लीग क्रिकेट की फ्रेंचाइजी टीम टेक्सास सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो और अंबाती राडयू समेत चेन्नई के कई स्टार खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 16 Jun 2023, 04:23 PM

नई दिल्ली:

Texas Super Kings Squad: मेजर लीग क्रिकेट में चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी टीम टेक्सास सुपर किंग्स में CSK के स्टार खिलाड़ी अंबाती रायडू और टीम के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो समेत कई खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. बता दें कि IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन बनने के बाद अंबाती रायडू ने टूर्नामेंट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. जबकि ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल 2023 के नीलामी से पहले ही संन्यास ले लिया था. इस सीजन ब्रावो CSK के बॉलिंग कोच थे. वहीं अब दोनों खिलाड़ी अमेरिका में इस साल खेली जाने वाली मेजर लीग क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे. 

ड्वेन ब्रावो और अंबाती रायडू के अलावा CSK के स्टार खिलाड़ी डेवोन कॉन्वे और मिचेल सेंटनर भी मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन में भाग लेंगे. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों के अलावा इसमें गुजरात टाइटंस के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर भी खेलेंगे. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ही टेक्सास सुपर किंग्स की कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI : विंडीज दौरे से ब्रेक ले सकते हैं रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे करेंगे टेस्ट में कप्तानी!

13 जुलाई से मेजर लीग क्रिकेट का आगाज

गौरतलब है कि यूनाइटेड स्टेट में खेले जाने वाले मेजर लीग क्रिकेट का यह पहला सीजन है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 13 जुलाई से होने जा रही है. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा.

मेजर लीग क्रिकेट के लिए टेक्सास सुपर किंग्स का स्क्वाड:

डेवोन कॉनवे, अंबाती रायुडू, डेविड मिलर, ड्वेन ब्रावो, रस्टी थेरॉन, लाहिरू मिलानताहा, समी असलम, कोडी चेट्टी, सैतेजा मुकामल्ला, केल्विन सैवेज, मिलिंद कुमार, कैमरन स्टीवेन्सन, जिया शहजाद, गेराल्ड कोएट्जी, डेनियल सैम्स, मिचेल सेंटनर.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: विश्व कप के बाद रोहित हटेंगे कप्तानी से! कोच पर भी होगा फैसला

IPL 2023 में चैंपियन बनी थी CSK

बता दें कि MS Dhoni की कप्तानी में CSK ने आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम किया है. इसी के साथ चेन्नई आईपीएल में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने के मामलें में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है. CSK और MI के नाम अब IPL में 5-5 ट्रॉफी है.