logo-image

KPL-2 : शाहीद आफरीदी ने BCCI के लिए कही ये बात

केपीएल (KPL) की एक बार फिर से शुरुआत होने जा रही है. पिछले साल शुरू हुआ यह आयोजन विवादों में घिरा रहा. इसका आयोजन गलत जगह पर किया जा रहा है. 

Updated on: 08 Jul 2022, 01:43 PM

दिल्ली:

KPL-2 : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर (Shahid Afridi) का BCCI के लिए दिया बयान चर्चा में है. उन्होंने बीसीसीआई के लिए विवाद बढ़ाने वाला बया दिया है. बात हो रही है कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL) की. दरअसल, पिछले साल शुरू हुआ केपीएल शुरुआत से ही विवादों में रहा है. केपीएल को गलत तरीके से शुरू किया गया था. इसे कश्मीर के उस भाग में आयोजित किया गया था, जिस पर पाकिस्तान का कब्जा है. इसमें 7 टीमें खेलती हैं. आफरीदी सहित पाकिस्तान में जन्मे प्रमुख खिलाड़ी लीग में खेलते हैं. आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को मान्यता भी नहीं दी है. पिछले साल आईसीसी के एक प्रवक्ता ने स्पष्ट रूप से कहा है था कि टूर्नामेंट आईसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है क्योंकि यह एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं है. 

इसे भी पढ़ें : IND vs ENG 1st t20 Match : पहले मैच में भारत की शानदार जीत, ये रहे जीत के हीरो

बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट पर आपत्ति जताई है. यह पाकिस्तान के कब्जे वाल कश्मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद में खेला जाता है, जिसे लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच एक विवाद है. पिछले साल जब यह आयोजन शुरू हुआ तो इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर और पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर हर्शल गिब्स समेत तमाम विदेशी खिलाड़ियों ने बीसीसीआई की आपत्ति के बाद अपना नाम वापस ले लिया था. 

केपीएल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिली है और उन्होंने केपीएल में भाग न लेने के लिए खिलाड़ियों पर दबाव बनाने के लिए बीसीसीआई पर निशाना साधा था. उन्होंने बीसीसीआई को इस मामले को आईसीसी के सामने उठाने की चेतावनी भी दी थी, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के अनुसार अब अफरीदी को केपीएल-2 का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीसीसीआई को मेरा एक ही संदेश है कि केपीएल 2 हो रहा है.