logo-image

Ishan Kishan : ईशान किशन की बढ़ी और मुश्किलें, करोड़ों रुपये का हो सकता है नुकसान

Ishan Kishan : ईशान किशन की मुश्किलों तब बढ़ी जो उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस ले लिया.

Updated on: 14 Feb 2024, 04:29 PM

नई दिल्ली:

Ishan Kishan : टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ईशान किशन पर अब BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट गंवाने का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल रणजी ट्रॉफी में झारखंड की ओर से एक भी मैच नहीं खेलने पर बीसीसीआई ने ईशान पर कार्रवाई का मन बनाया है. ईशान किशन पर घरेलू क्रिकेट की बजाए आईपीएल को प्राथमिकता देने के आरोप लग रहे हैं. इतना ही नहीं टीम इंडिया में भी ईशान किशन की वापसी कब होगी इस पर भी सवाल बने हुए हैं.

ईशान किशन को फिलहाल बीसीसीआई की ओर से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की C कैटेगरी में रखा गया है. बीसीसीआई की ओर से सी कैटेगरी के खिलाड़ियों को सलाना एक करोड़ रुपये फीस मिलता है. ईशान किशन के बारे में बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ''अभी तक सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के बारे में बात नहीं की गई है.'

यह भी पढ़ें: Valentines Day: वैलेंटाइंस डे पर हार्दिक पांड्या ने वाइफ नताशा को इस अंदाज में किसा विश, देखें फोटो

किशन की मुश्किलें लगातार बढ़ी

ईशान किशन की मुश्किलों तब बढ़ी जो उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरे से अपना नाम वापस ले लिया. इसके बाद ईशान किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किशन की वापसी हो सकती है. लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ. पहले किशन को शुरुआती दो टेस्ट से बाहर रखा गया. इसके बाद आखिरी तीन टेस्ट के लिए भी किशन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली.

यह भी पढ़ें: Valentines Day: वैलेंटाइंस डे पर हार्दिक पांड्या ने वाइफ नताशा को इस अंदाज में किया विश, देखें फोटो

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया था कि ईशान किशन को वापसी करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. लेकिन किशन ने इस बात को नजरअंदाज किया और वह झारखंड की ओर से सभी रणजी मैचों से बाहर रहे. इस शर्त को पूरा नहीं करने के चलते अब किशन पर वापसी पर तलवार लटकी हुई नज़र आ रही है.