logo-image

Asia Cup में नहीं चुना गया ये गेंदबाज, अब क्या ले लेगा संन्यास? 33 की उम्र में नहीं मिल रहा है टीम इंडिया में मौका

Asia Cup 2023 : एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, लेकिन भारतीय टीम के एक तेज गेंदबाज को इसमें शामिल नहीं किया गया है.

Updated on: 22 Aug 2023, 08:37 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023, Bhuvneshwar Kumar : एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली 17 सदस्यीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है जिन्हें बहुत कम अनुभव है. वहीं कई दिग्गज खिलाड़ियों को इग्नोर किया गया है. इन खिलाड़ियों को लेकर BCCI पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसके नहीं चुने जानें से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं. एक समय भुवनेश्वर पर भारतीय बॉलिंग डिपार्टमेंट की पूरी जिम्मेदारी होती थी, लेकिन साल 2022 के बाद से उन्हें लगातार इग्नोर किया जा रहा है.

Bhuvneshwar Kumar को लेकर क्या है सेलेक्टर्स की सोच?

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स पिछले कुछ समय से युवाओं पर ज्यादा भरोसा जता रहे हैं. यही वजह है कि सीनियर खिलाड़ियों को लगातार छोटी टीमों के खिलाफ रेस्ट दिया जा रहा है ताकि युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सके. चयनकर्ताओं की कोशिश है कि सीनियर खिलाड़ियों से युवा खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा सीखें, जिसे आने वाले समय में टीम का बैलेंस बना रहे.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : 'Virat Kohli उन्हें देख..', हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी पर अजीत अगरकर का दिलचस्प जवाब

इसी वजह से टीम इंडिया के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को लगातर इग्नोर किया जा रहा है. जिसमें शिखर धवन, इसमें ईशांत शर्मा और ऋद्धिमान साहा जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है. इशांत की मौजूदा उम्र जहां 34 साल है. वहीं साहा 38 तो धवन 37 के हो गए हैं. वहीं टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर की मौजूदा उम्र 33 साल है, लेकिन जिस तरह से उन्हें इग्नोर किया जा रहे हैं उसे देख क्रिकेट एक्सपर्ट मान रहे हैं कि उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी अब लगभग समाप्त हो गया है.