logo-image

IPL 2024 : हार्दिक और रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेगा मुंबई इंडियंस की कप्तानी, टीम जल्द ले सकती है फैसला

Indian Premier League 2024 : आईपीएल 2024 का मार्च में आगाज हो सकता है, लेकिन हार्दिक पांड्या अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में अब सवाल हो रहे हैं कि अगर हार्दिक फिट नहीं होते हैं तो मुंबई इंडियंस की कप्तानी कौन करेगा.

Updated on: 16 Jan 2024, 09:02 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : टीम इंडिया इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024)  से पहले इस फॉर्मेट में अपना आखिरी सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रही है. ऐसा माना जा रहा था कि यह सीरीज टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होने वाली है, क्योंकि यही से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं है. बीसीसीआई भी साफ कर चुका है कि आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनी जाएगी. अब मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं, जिसे लेकर सभी खिलाड़ी अभी से तैयारी कर रहे हैं.

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान

वहीं दूसरी ओर चर्चा चल रही है कि क्या तब तक हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. बता दें कि वनडे वर्ल्ड के दौरान हार्दिक चोटिल हो गए थे, तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में फैंस के मन में यह भी सवाल है कि क्या हार्दिक पांड्या फिट होकर इस सीजन मुंबई इंडियस की कप्तानी कर पाएंगे. अगर हार्दिक आईपीएल 2024 शुरू होने तक फिट नहीं होते हैं तो MI की कप्तानी कौन संभालेगा?

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav का बड़ा ऐलान, बिहार में जल्द होगा IPL और इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन

हार्दिक अभी भी नहीं है पूरी तरह फिट

आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड के जरिए अपनी टीम में शामिल किया था. इसके बाद ही उन्होंने हार्दिक को अपने टीम का कप्तान भी बना दिया. हालांकि रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को कप्तान बनाना फैंस के अलावा MI से जुड़े कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को भी पसंद नहीं आया था. लेकिन अगर हार्दिक पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो क्या ऐसी स्थिति में रोहित शर्मा टीम की कमान स्वीकर करेंगे.

इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम की कमान

चोटिल चल रहे हार्दिक पांड्या अगर आईपीएल तक फिट नहीं होते हैं तो Mumbai Indians की कप्तानी कौन करेगा ये बड़ा सवाल बना हुआ है. माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस एक बार फिर रोहित शर्मा पर दांव लगा सकती है, लेकिन हो सकता है रोहित अब इस फैसला को स्वीकार न करें. ऐसे में सूर्यकुमार यादव IPL 2024 में टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.