logo-image

इंजमाम उल हक ने अचानक बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, PCB की चाल में फंसेगा भारत

Inzamam Ul Haq Chief Selector : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बड़ा दांव खेला है और अपने दिग्गज कप्तान इंजमाम उल हक को फिर से चीफ सिलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी है.

Updated on: 07 Aug 2023, 09:25 PM

नई दिल्ली:

Inzamam Ul Haq Chief Selector : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान इंजमाम उल हक को एक बार फिर अपनी मेन्स टीम का चीफ सिलेक्टर बनाया गया है. PCB का ये फैसला अपकमिंग एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 में उनकी टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. साल 2017 में जब पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को हराया था, तब इंजमाम ही टीम के चीफ सिलेक्टर थे. ऐसे में अब इंजमाम के वापस अपनी गद्दी पर लौटने से कहीं का कहीं टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई होगी.

PCB का मास्टरस्ट्रोक साबित होंगे इंजमाम

30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत होगी, तो वहीं 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होगी. इन दोनों ही बड़े टूर्नामेंट्स के लिए पाकिस्तान टीम का सिलेक्शन अब इंजमाम उल हक ही करेंगे. PCB ने सोमवार को इस बात का ऐलान कर दिया है कि अब इंजमाम उल हक मेन्स टीम के चीफ सिलेक्टर होंगे. गौर करने वाली बात ये है कि, इंजमाम और कप्तान बाबर आजम के बीच अच्छे रिश्ते हैं. जबकि पाकिस्तान में कोच, कप्तान और चीफ सिलेक्टर्स के बीच अच्छे रिश्ते कम ही देखने को मिलते हैं.

2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में थे टीम का हिस्सा

इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर की भूमिका निभा चुके हैं. उन्होंने 2016 से 2019 तक ये जिम्मेदारी संभाली थी. उस दौरान सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी. 

इंजमाम का अनुभव आएगा काम

इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट और 378 वनडे मैच खेले हैं और वह पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाजों शुमार हैं. उन्होंने 31 टेस्ट और 87 वनडे मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की थी. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि उनका ये अनुभव अपकमिंग बड़े इवेंट्स में बाबर आजम की टीम के काम आएगा.