logo-image

टीम इंडिया का ये हो सकता है हेड कोच, अगली सीरीज से पहले मिलेगी जिम्मेदारी

Indian Women Cricket Team Coach: भारतीय महिला क्रिकेट को अगली सीरीज से पहले अमोल मजूमदार के रूप में हेड कोच मिल सकता है.

Updated on: 04 Jul 2023, 08:02 AM

नई दिल्ली:

Indian Women Cricket Team Coach: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल अगले महीने से होने वाली बांग्लादेश से पहले टीम को अपने हेड कोच का इंतजार खत्म हो सकता है. क्रिकेट सलाहकार समिति ने अमोल मजूमदार को कोच बनाने का फैसला कर लिया है. उम्मीद है कि अमोल को कोच की जिम्मेदारी जल्द दी जाएगी. क्रिकेट सलाहकार समिति के मेंबर को अमोल मजूमदार का इंटरव्यू और उनकी प्रेजेंटेशन सबसे अच्छी लगी, इसी को मद्देनजर देखते हुए बांग्लादेश सीरीज से पहले उन को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

ये भी पढ़ें : ICC World Cup 2023 : क्या है राउंड रॉबिन फॉर्मेट? टीम इंडिया को क्यों रहना होगा अधिक सावधान

कौन है अमोल मजूमदार

अमोल मजूमदार महाराष्ट्र में रणजी टीम के लिए कोचिंग कर चुके हैं. इसके साथ ही आईपीएल में भी राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ जुड़े हुए थे. यानी कह सकते हैं कि अच्छा खासा अनुभव अमोल के पास है. उम्मीद करते हैं महिला क्रिकेट टीम के लिए अमोल के पास एक अच्छा प्लान होगा और वह इसे आगे लेकर जाएंगे. साथ में टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में भी जीत दिलवानी है. टीम के नाम एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं है.

ये भी पढ़ें कहां से आता है धोनी के ब्रेकफास्ट के लिए इतना महंगा अंडा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

अमोल के सामने हैं कई चुनौतियां

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बात करें तो अगला दौरा बांग्लादेश के साथ है. जहां टीम को तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम अभी तक कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है, इसलिए अमोल की पहली जिम्मेदारी होगी कि अगले साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप में टीम को विजय बनाएं. वैसे भी यह विश्व कप एशिया यानी बांग्लादेश में हो रहा है. यानी टीम के लिए अच्छी प्लानिंग तैयार की जा सकती है.