logo-image

IND vs WI: अपनी शानदार पारी से भविष्य की झलक दिखा गए यशस्वी, टेस्ट में मचाएंगे धूम

IND vs WI 2023: यशस्वी अपनी पहली ही पारी में पहले दोहरे शतक से चूक गए हैं. 171 के निजी स्कोर पर अपना विकेट खो दिया है.

Updated on: 14 Jul 2023, 09:04 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI 2023: भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज (IND vs WI) के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. 12 जुलाई से पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. आज इस टेस्ट मैच का तीसरा दिन है. कल के दिन की बात करें तो यशस्वी और कोहली क्रीज पर मौजूद थे. यशस्वी दोहरे शतक की उम्मीद लगाकर कल वापस गए थे. पर आज तीसरे दिन यशस्वी 171 रन के स्कोर पर आउट हो गए. हम सभी उम्मीद कर रहे थे कि यशस्वी अपने शानदार खेल से कई रिकॉर्ड बना जाएंगे पर ऐसा हो नहीं सका.

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st Test: 81 गेंदों पर कोहली के बल्ले से आई पहली बाउंड्री तो इस तरह किया सेलिब्रेट Watch

यशस्वी के बल्ले ने उगली आग

यशस्वी की पारी के बारे में बात करें तो 387 गेंदों में 171 रन यशस्वी के बल्ले से निकले. 16 चौके और 3 छक्का यशस्वी ने अपनी पारी में लगाए. बल्लेबाजी करते समय यशस्वी लग ही नहीं रहा था कि पहले टेस्ट मैच में खेल रहे हैं. यशस्वी के पास अनुभन तो आईपीएल में दिख ही गया था. लेकिन क्या वो इंतजार के साथ खेल सकते हैं, ये देखना था. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित-यशस्वी ने शतक जड़ रचा इतिहास, वेस्टइंडीज में पहले बार टेस्ट में भारत ने किया यह कारनामा

यशस्वी पास, गिल हुए फेल

पहली पारी (IND vs WI) की बात करें तो भारत ने दो अहम बदलाव बल्लेबाजी क्रम में किए थे. यशस्वी से ओपनिंग और गिल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कराना. जिसमें अभी तक तो यशस्वी पास नजर आए हैं. वहीं गिल पहली पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. यानी कह सकते हैं कि गिल को दूसरी पारी में अपना बल्ला चलाना ही होगा. नहीं तो इस बड़े खिलाड़ी के लिए समस्या पैदा हो सकती हैं. हालांकि गिल लिमिटेड ओवर में कमाल की पारी खेल रहे हैं.