logo-image

IND vs CAXI, Day 3, Highlights: हैरी, हार्डी की शतकीय साझेदारी से भारत पर भारी पड़ रही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

IND vs CAXI: दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज डी आर्की शॉर्ट (74) ने मैक्स ब्रायंट (62) के साथ 114 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी.

Updated on: 30 Nov 2018, 01:02 PM

नई दिल्ली:

हैरी निएल्सन (नाबाद 56) और एरॉन हार्डी (नाबाद 69) की शतकीय साझेदारी के दम पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने यहां जारी अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में शुक्रवार को तीसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए हैरी और हार्डी नाबाद हैं. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 122 रन जोड़ लिए हैं. भारतीय टीम का पारी 358 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने दूसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक कोई विकेट गंवाए बिना 24 रन बनाए थे.

दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज डी आर्की शॉर्ट (74) ने मैक्स ब्रायंट (62) के साथ 114 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी. 

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने यहां ब्रायंट को बोल्ड कर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका दिया. इसके बाद मोहम्मद शमी ने 153 के स्कोर पर शॉर्ट को विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा.

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ चोटिल, पहले मैच से हुए बाहर 

जैक कार्डर (38) और कप्तान सैम व्हाइटमैन (35) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की और टीम को 213 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर उमेश यादव ने सैम को आउट कर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया. सैम के आउट होने के बाद जैक का साथ देने आए परम उप्पल (5) को अश्विन ने रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

उप्पल का विकेट 226 के स्कोर पर गिरा और इसी स्कोर पर शमी ने जैक को भी बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. हैरी के साथ छठे विकेट के लिए साझेदारी करने आए जोनाथन कालो (3) को भी शमी ने अधिक समय तक मैदान पर टिकने नहीं दिया. वह शमी की गेंद पर पंत के हाथों लपके गए.

और पढ़ें:  IND vs AUS: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, भारत को एक बार फिर से मिलेगी हार

हैरी ने इसके बाद हार्डी के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक 122 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर अन्य कोई नुकसान किए बगैर क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश को 356 के स्कोर तक पहुंचाया. इस पारी में भारत के लिए शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं अश्विन और उमेश को एक-एक सफलता मिली.