logo-image

IND vs AUS: नागपुर में मौसम बिगाड़ेगा खेल? या फिर होगी रनों की बारिश

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को सुबह 9 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है.

Updated on: 08 Feb 2023, 10:44 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को सुबह 9 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है. ऐसे में भारत नागपुर में खेले जाने वाले पहले मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने की जरूर कोशिश करेगा. वहीं पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भी टीम इंडिया को मात देने को पूरी कोशिश करेगी. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि पिच और मौसम का मिजाज नागपुर में कैसा रहने वाला है.

स्पिनरों को पिच से मदद मिलने का अनुमान

टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले ही पिच को लेकर काफी चचाएं हो रही हैं. कंगारू टीम को सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पिच को लेकर बड़ा बयान दिया था. जिसके बाद से माहौल गर्म है. भारत के कई पूर्व खिलाड़ी भी पिच को लेकर अपनी-अपनी राय दे चुके हैं. आपको बता दें कि नागपुर में अब तक खेले गए छह टेस्ट मैच में टॉस जीतने वाली टीम 3 मैच जीती है. इस पिच पर स्पिनर्स का दबदबा रहा है. यही वजह है कि मैच से पहले ही दोनों मेहमान खिलाड़ियों ने अपने बयान से मामला गर्म कर दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानें कौन करेगा ओपनिंग

यहां पिछली टेस्ट पारी में विराट जड़ा था दोहरा शतक 

आपको बता दें कि अंतिम बार इस मैदान पर साल 2017 में टेस्ट खेला गया था. भारत और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर छह साल पहले टेस्ट मैच खेला गया था. इस मैच में विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ा था. विराट कोहली इस वक्त जिस लय में हैं, उम्मीद है कि वह गुरुवार को भी खेले जाने वाले मुकाबले में बड़ी पारी खेलते हुए नजर आएंगे. अब देखना है कि वह इस मैच में कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले कोहली का 'विराट' संकेत, ट्वीट कर कही ये बात

पहले टेस्ट में ऐसा रहने वाला है मौसम 

नागपुर के मौसम की बात करें तो पहले दिन हल्के बादल छाए रहने की आशंका है, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. इसके अलावा पांचों दिन धूप खिले रहने का अनुमान है. जबकि यहां पांचों दिन  टेंपरेचर 32 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां मैक्सिमम टेंपरेचर 32 डिग्री तो मिनिमम टेंपरेचर 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. ऐसे में खिलाड़ियों के साथ ही फैंस भी मैच का पूरा आनंद उठाते हुए नजर आएंगे.