logo-image

IND vs AUS 1st ODI: वनडे सीरीज के लिए भारत लौटे डेविड वार्नर, मुंबई के गली में किया मैच का प्रैक्टिस!

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले में डेविड वॉर्नर का बल्ला खामोश रहा था. वह दोनों मैच में रन बनाने में नाकाम साबित रहे थे. जिसके बाद उन्हें काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा. कुछ दिग्गजों ने तो यहां तक कहा कि वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट

Updated on: 15 Mar 2023, 11:17 PM

नई दिल्ली:

David Warner India vs Australia ODI Series 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज में एक दूसरे से भिड़ेंगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से होगा. सीरीज का पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट मैच के बाद डेविड वॉर्नर कोहनी में इंजरी की वजह से ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए थे. हालांकि वह वनडे सीरीज के लिए भारत वापस आ चुके हैं. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) के शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले में डेविड वॉर्नर का बल्ला खामोश रहा था. वह दोनों मैच में रन बनाने में नाकाम साबित रहे थे. जिसके बाद उन्हें काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा. कुछ दिग्गजों ने तो यहां तक कहा कि वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट छोड़ देना चाहिए. लेकिन वॉर्नर अब वनडे सीरीज के लिए भारत लौट आए हैं. उनकी नजर अब वनडे सीरीज में कमाल करने की होगी. वार्नर  चाहेंगे कि वह अपने बल्ले से अपने आलोचकों का करारा जवाब दें. 

वार्नर भारत वापस आते ही कुछ ऐसा किए जिसके लिए वह जाने जाते हैं. भारत में वॉर्नर के बहुत ही फैंस हैं. वॉर्नर को भी भारत बहुत पसंद है. वह यहां जब भी आते हैं यहां के माहौल में ढल जाते हैं. इसी बीच डेविड वॉर्नर भारत आते ही गली क्रिकेट खेलने लगे. वॉर्नर ने अपने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'एक छोटी सी गली मिली, हिट मारने के लिए.' इस वीडियो में वॉर्नर कुछ बच्चों के साथ गली में क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी टीम की कमान 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी स्टीव स्मिथ ही कप्तानी करेंगे. वहीं इस वनडे सीरीज से लंबे समय के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की भी मैदान पर वापसी होगी. मैक्सवेल अब पूरी तरह से फिट हैं और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं. ऐसे में सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर भी टिकी रहेगी. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान या श्रीलंका में हो एशिया कप का आयोजन, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज का बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में हार्दिक करेंगे कप्तानी

टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने फैमली कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. उनकी अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 17 मार्च को वानखेड़े में खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे. यह पहला मौका है जब वनडे में हार्दिक पांड्या के हाथों में टीम की कमान होगी.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 1st ODI: पहले वनडे में हार्दिक पांड्या करेंगे अगुवाई, 10 साल बाद टीम इंडिया में इस प्लेयर की वापसी