logo-image

IND vs WI: हो गया पक्का, ये ओपनर टीम इंडिया के लिए मचाएगा धूम!

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए जायसवाल ने कमाल की पारी खेलकर दिखा दिया है कि टीम को एक अच्छे ओपनर की तलाश खत्म हो गई है.

Updated on: 18 Jul 2023, 07:47 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: भारतीय टीम पिछले कुछ समय से अपने टेस्ट मैच के लिए एक अच्छे ओपनर का इंतजार कर रही थी, क्योंकि रोहित शर्मा अपनी शानदार फॉर्म में नहीं हैं. हालांकि पिछले मुकाबले में रोहित ने शतक जरूर लगाया लेकिन सामने कमजोर टीम वेस्टइंडीज थी. लेकिन टीम इंडिया को कुछ राहत यशस्वी जायसवाल की उस पारी ने जरूर दी है जिसमें जायसवाल ने पहली ही पारी में तीसरा सर्वाधिक स्कोर खड़ा कर दिया. जायसवाल ने अपनी शानदार पारी की बदौलत भविष्य के लिए टीम को एक नई सोच दी है. उम्मीद करते हैं कि जायसवाल ऐसे ही दूसरी टीमों के खिलाफ भी रन बनाते जाएंगे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए जबरदस्त उत्साह, अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट 300 फीसदी बढ़ा

टी20 में खुद को किया है साबित

जायसवाल ने आईपीएल में तो दिखा दिया था कि टी-20 मैचों के लिए एकदम परफेक्ट हैं. उनके पास वह सभी शॉट्स मौजूद हैंं जो किसी T20 बल्लेबाज के पास होने चाहिए. हर एक कोने में वह शॉट लगा सकते हैं. साथ में अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. लेकिन इस टेस्ट मुकाबले से पहले यशस्वी के सामने काफी सारी चुनौतियां थीं, चुनौतियां फॉर्मेट को लेकर, चुनौतियां क्रीज पर टिके रहने को लेकर, क्योंकि टी-20 और टेस्ट दोनों ही जमीन और आसमान की तरह हैं. लेकिन जिस तरीके से यशस्वी ने अपने आपको बदला वह काबिल के तारीफ है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: मैदान पर उतरते ही विराट कोहली के नाम दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, बन जाएंगे चौथे भारतीय

बीसीसीआई को रखना होगा ध्यान

टेस्ट मैच से पहले सभी को यही लग रहा था कि गिल और रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए आएंगे. लेकिन 1 दिन पहले खबर आई गिल तीसरे नंबर पर और जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं. शानदार मौका था और जायसवाल ने इसको भुनाया भी. इससे अच्छी शुरुआत किसी भी खिलाड़ी के टेस्ट करियर में शायद ही हो. लेकिन अब बीसीसीआई को भी एक बात ध्यान में रखनी है की यशस्वी को ज्यादा से ज्यादा मौके देने होंगे. सकता है कि दो टेस्ट के बाद या 3 टेस्ट में जायसवाल फेल होने शुरू हो जाएं, लेकिन उनको ड्राप नहीं करना है.